• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना मरीजों के लिए सरकार घर-घर फ्री बंटवा रही इन 15 चीजों से भरा बॉक्स, बुकलेट भी जरूर लें

|

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि, होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के लिए किट बांटी जा रही हैं। जिसमें मरीजों के लिए कई जरूरी चीजें होती हैं, एक बुकलेट भी होती है..जिसमें कोरोना बीमारी व उसके उपचार से संबंधित अहम जानकारी दी गई है। इसलिए सभी मरीजों को यह पुस्तक अवश्य पढ़नी चाहिए। विज ने बताया कि, यूं तो इस पूरी किट की कीमत लगभग 5 हजार रुपए है, परन्तु प्रदेश में सभी मरीजों को यह किट नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

home isolation kit for Covid patients, it will deliver free by door to door in Haryana

हरियाणा में 98000 मरीजों को होगा लाभ
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, इस तरह की किट से प्रदेश में घरों में उपचार करवा रहे करीब 98000 मरीजों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग द्वारा कोविड मरीजों के लिए यह किट तैयार की गई है। यह किट प्रत्येक उस मरीज को दी जाएगी जो होम आइसोलेशन में रह कर अपना इलाज कर रहे हैं।

home isolation kit for Covid patients, it will deliver free by door to door in Haryana

क्या-क्या मिलेगा इस किट में आपको?
इस किट में एक ऑक्सिमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, स्टीमर, थ्री लेयर मास्क, आयुष क्वाथ, गिलोय घनवटी, अणु तेल, ओआरएस तथा कोरोना बीमारी से संबंधित जानकारी से भरपूर बुकलेट सहित एलोपैथिक व आयुर्वेदिक दवाइयां के साथ कुल 15 आइटम शामिल हैं। सरकार का कहना है कि, होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों को यह किट नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

गुजरात: लोगों को उनके वाहन में ही वैक्सीन लगाई जा रही, हेल्थवर्कर बोले- किसी भी वाहन में आएं, खुराक लें और आराम से जाएंगुजरात: लोगों को उनके वाहन में ही वैक्सीन लगाई जा रही, हेल्थवर्कर बोले- किसी भी वाहन में आएं, खुराक लें और आराम से जाएं

घर-घर जाकर किट पहुंचाएंगे कर्मचारी
स्वास्थ्य मंत्री बोले कि, इस किट में शामिल बुकलेट में कोरोना बीमारी व उसके उपचार से संबंधित अहम जानकारी दी गई है इसलिए सभी मरीजों को यह पुस्तक अवश्य पढऩी चाहिए। उन्होंने कहा कि, मरीजों के व्यवस्थित उपचार के लिए अब जल्द से जल्द यह किट पूरे प्रदेश में मरीजों के पास पहुंचाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर किट पहुंचाने का काम करेंगे।

English summary
government distribute home isolation kit for Covid patients, it will deliver free by door to door in Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X