• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उन बच्चों को स्कूलों में प्रवेश नहीं मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई: स्वास्थ्य मंत्री

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार 15 से 18 साल आयुवर्ग को टीनेजर्स को कोरोना-वैक्सीन लगाने की भरसक कोशिश कर रही है। वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य टीमें गांव-गांव, घर-घर जा रही हैं। हालांकि, फिर भी कुछ लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चेताया है। विज ने कहा है कि, जिन 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के जिन बच्चों ने वैक्सीन नहीं लगवाई, उनको स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

covid vaccine

स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा, "सूबे में बच्चों के माता-पिता से मेरा अनुरोध है कि वे अपने बच्चों की कोरोनावायरस से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए टीका लगवाएं। सिर्फ स्कूली ही नहीं, बल्कि सभी बच्चे वैक्सीन लगवाएं।" स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 15 से 18 साल तक के बच्चों और उनके अभिभावकों को जल्द से जल्द वैक्सीन के डोज लेने की अपील की।

covid vaccine

मिलिए कश्मीर की क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर से: बोली- सरकार इस सड़क की मरम्मत करे, हम बच्चे इस कीचड़ भरी सड़क पर चल भी नहीं पातेमिलिए कश्मीर की क्यूट चाइल्ड रिपोर्टर से: बोली- सरकार इस सड़क की मरम्मत करे, हम बच्चे इस कीचड़ भरी सड़क पर चल भी नहीं पाते

मंत्री ने आग्रह करते हुए कहा कि सभी बच्चे जल्द से जल्द अपनी कोविड डोज़ लगवाएं अन्यथा जब स्कूल खुलेंगे तो डोज़ ना लगवाने वाले बच्चे को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

covid vaccine

वैक्सीनेशन में राष्ट्रीय औसत से आगे है हरियाणा
वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में ज्यादातर लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की केंद्र सरकार द्वारा सराहना की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को स्वास्थ्य संसाधन मजबूत करने के लिए भेजी गई राशि का सही उपयोग करने पर हरियाणा की तारीफ की। बताया गया कि, वैक्सीन लगाने के मामले में राष्ट्रीय औसत से अधिक पर्सेंटेज वाले राज्यों में हरियाणा भी शुमार है। और, 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोरों को वैक्सीन लगाने के मामले में भी हरियाणा राज्य राष्ट्रीय औसत से आगे रहने वाले राज्यों में शामिल है।

Comments
English summary
Haryana minister Anil Vij says- Unvaccinated children (15-18 age group) will not be allowed to enter schools
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X