• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: गेहूं की सरकारी खरीद बंद, किसान बोले- 1-1 दाना खरीदने वाली खट्टर सरकार अब कहां है

|

चरखी दादरी। हरियाणा में 1 अप्रैल को रबी सीजन की फसलों की खरीद शुरू हुई थी। जिसके तहत सरकारी एजेंसियों द्वारा विभिन्न मंडियों से गेंहू-जौ जैसी फसलें खरीदी जा रही थीं। हालांकि, कुछ जिलों में गेंहू खरीद के दौरान कोटा पूरा हो गया तो किसानों से फसलें लेना बंद कर दिया गया। अब जिन किसानों की फसल अभी खरीदी नहीं गई है, वे खफा हैं।

Haryana Govt wheat procurement stopped in many districts , outraged farmers says- where is Khattar government ?

सरकार द्वारा खरीद कोटा पूरा होने पर 30 अप्रैल को दादरी जिले में गेंहू खरीद बंद कर दी गई, जिसके चलते किसान दिनभर मंडी-अधिकारियों के चक्कर काटते रहे। वहीं, काफी किसानों ने रोष जताते हुए सरकार से दोबारा खरीद शुरू करवाने की मांग की। बाढड़ा में भी किसान अपनी फसल खरीद की बारी का इंतजार कर रहे हैं। किसान नेता राजू मान ने कहा, "कुछ दिन पहले गेहूं के एक-एक दाने की खरीद का दावा करने वाली खट्टर सरकार अब कहा हैं.. इन्होंने 8 जिलों में खरीद पर रोक लगा दी। कहा गया है कि आगामी आदेशों तक रोक लगी रहेगी। ऐसा करने से इनका असली चेहरा जनता के सामने आ गया है।"

Haryana Govt wheat procurement stopped in many districts , outraged farmers says- where is Khattar government ?

भिवानी जिले के कई किसानों ने बताया कि, तोशाम अनाज मंडी में बारदाने की कमी के चलते हजारों क्विंटल गेहूं खुले में पड़ा है। उन्होंने कहा कि, मौसम खराब है और बारिश होने पर अनाज के भीगने की आशंका है। उन्होंने कहा कि, अनाज मंडी में 2 दिनों से वारदाने की कमी के चलते गेंहू की खरीद नहीं हो पाई है।

हरियाणा में आज से शुरू हो रही फसलों की खरीद, गेंहू-जौ समेत ये फसलें MSP पर खरीदी जाएंगीहरियाणा में आज से शुरू हो रही फसलों की खरीद, गेंहू-जौ समेत ये फसलें MSP पर खरीदी जाएंगी

मालूम हो कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निदेशक द्वारा गेहूं खरीद बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इसी वजह से चरखी दादरी सहित कई जिलों में किसानों से गेंहू नहीं खरीदे जा रहे।

English summary
Haryana Govt wheat procurement stopped in many districts , outraged farmers says- where is Khattar government ?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X