• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में कल से शुरू होंगी स्पेशल बसें, हर जिले में 2-3 चलेंगी, टिकट ऑनलाइन लेना होगा

|

चंडीगढ़। हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों के लिए स्पेशल बस सेवा कल (शुक्रवार) से शुरू होगी। सरकार ने कोरोना-लॉकडाउन के बीच लोगों की सुविधा के लिए चयनित मार्गों पर यह सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इसके लिए यात्रियों को ऑनलाइन टिकट लेना होगा। ये बसें राज्य के भीतर ही चलेंगी और कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्रों में नहीं जाएंगी।

राज्य में कल से शुरू होंगी स्पेशल बसें

राज्य में कल से शुरू होंगी स्पेशल बसें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि, शुक्रवार से रोडवेज की बस सेवा राज्‍य में ट्रायल के तौर पर आरंभ की जाएगी। पंचकूला, अंबाला, महेंद्रगढ़ और करनाल समेत कुछ जिलों में हर रोज दो से चार बसें तक चलाई जाएंगी। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो की तो परिवहन व्यवस्था को सुचारू कर दिया जाएगा। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि टिकट बुकिंग केवल hartrans.gov.in पोर्टल के माध्यम से की जा सकती है। हर जिले में दो से तीन बसों के संचालन से यह शुरुआत होगी।

हरियाणा: जजपा नेता के घर पोस्टर लगाने पर डॉक्टर पुनिया से ​ड्यूटी छिनी, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए जांच के आदेश

अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन में रहेंगी पाबंदियां

अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन में रहेंगी पाबंदियां

मुख्‍यमंत्री की घोषणा के मुताबिक, हरियाणा में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर राज्यभर में औद्योगिक व व्यापारिक गतिविधियां भी शुरू हो चुकी हैं। सीएम ने कहा कि, कंटेनमेंट जोन में सेवाएं अभी बंद रहेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों से 15 मई तक अपनी रिपोर्ट मांगी है। सीएम का कहना है कि, हरियाणा इस अवधि से पहले ही अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज देगा, ताकि 16-17 मई को इस पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जा सके। राज्यों से मिलने वाली रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री मोदी 18 मई को नए ऐलान कर सकते हैं।

चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी पढ़ाई

चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी पढ़ाई

सरकार तकनीक के जरिये स्कूली बच्चों व कॉलेज विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई भी करा रही है।मुख्यमंत्री का कहना है कि, अब स्कूल व कॉलेज खोलने के प्रयास होंगे। ऐसा मैकेनिज्म तैयार किया जा रहा है, जिसके जरिये स्कूलों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए कक्षाएं शुरू की जा सकें। खट्टर गुरुवार को बोले- कई स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई शुरू कराई जा चुकी है। हम इसे चरणबद्ध तरीके से शुरू करा रहे हैं।

अहमदाबाद से 1 हजार लोगों से भरी रेल दिल्ली रवाना हुई, हाई टेंपरेचर वाले 25 यात्री नहीं चढ़ने दिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana to start intrastate roadways bus service, online tickets compulsory
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X