• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में 20 सितंबर से चलेगी पहली से तीसरी कक्षा की फिजिकल क्लास, ये हैं नियम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 सितंबर: कोरोना केस कम होने के बाद अब राज्य सरकारों ने स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके तहत गुरुवार को हरियाणा सरकार ने एक अहम फैसला लिया, जहां 20 सितंबर से पहली से लेकर तीसरी कक्षा तक के लिए स्कूलों को खोला जा रहा है। इसके लिए नई गाइडलाइन जारी हो चुकी है।अगर छात्र स्कूल आना चाहते हैं, तो उन्हें अभिभावकों के हस्ताक्षर वाला सहमति पत्र लेकर आना पड़ेगा, अन्यथा उन्हें वापस कर दिया जाएगा।

corona

मामले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि विशेषज्ञों से चर्चा के बाद पहली कक्षा से तीसरी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। हरियाणा सरकार काफी दिनों से इसकी तैयारी कर रही थी, जिस वजह से 70 प्रतिशत से ज्यादा शिक्षकों का टीकाकरण कर दिया गया है, लेकिन छात्रों को अनुमति पत्र लेकर आना जरूरी है। वहीं ऑफलाइन क्लास के साथ ऑनलाइन क्लास भी चलती रहेगी, ताकि कोई शिक्षा से वंचित ना हो।

कोरोना को हल्के में लेने वाले पढ़ें इस मरीज की कहानी, 130 दिनों तक आंखों के सामने नाचते देखी मौत!कोरोना को हल्के में लेने वाले पढ़ें इस मरीज की कहानी, 130 दिनों तक आंखों के सामने नाचते देखी मौत!

हरियाणा में कितने केस?
दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में अब तक 7,70,688 कोरोना केस सामने आ चुके हैं। जिसमें से 9,808 की मौत हुई, जबकि 7,60,545 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 335 ही है। वहीं पूरे देश की बात करें, तो कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 3,33,47,971 हो गई है, जिसमें से 4.43 लाख की मौत हुई, जबकि 3,25,53,039 ठीक हुए। जिस वजह से एक्टिव केस की संख्या 3,38,048 ही है।

English summary
Haryana Standard 1st to 3rd resuming classes from 20th September
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X