• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: जहरीली शराब से मौत मामले की जांच रिपोर्ट SIT ने गृह विभाग को सौंपी

|

पानीपत। हरियाणा में जहरीली शराब से लोगों की मृत्यु होने के मामले में एसआईटी ने गृह विभाग को जांच रिपोर्ट सौंपी है। यह एसआईटी गृह मंत्री अनिल विज के आदेश पर गठित की गई थी। एडीजीपी श्रीकांत जाधव की अध्यक्षता में गठित की गई एसआईटी की रिपोर्ट में शराबी-धंधे को लेकर खुलासा किया गया है। इसके मुताबिक, हरियाणा से दूसरे राज्यों में अवैध तरीके से शराब की तस्करी हो रही है। इससे राज्य सरकार को अरबों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है। इतना ही नहीं, अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए भी सख्ती से काम नहीं हो रहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि, जहरीली शराब से लोगों की मौतें भी काफी हो रही हैं।

Haryana: SIT submits investigation report to home department over illegal liquor issue

एसआईटी की रिपोर्ट में बताया गया है कि, प्रदेश के सोनीपत, पानीपत व फरीदाबाद जिलाें में अक्तूबर-नवंबर में जहरीली शराब से लोग मरे। जांच-पड़ताल में सामने आया कि, स्थानीय स्तर पर ही कुछ लोगों द्वारा लालच में घटिया शराब बनाई गई, जो जहरीली साबित हुई और उससे लोगों की जान गई।' बता दिया जाए कि, श्रीकांत जाधव की अध्यक्षता में 8 नवंबर, 2020 को बनाई गई इस एसआईटी में 5 और आईपीएस अधिकारी शामिल थे। सरकार द्वारा एसआईटी को 15 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा गया था, लेकिन बाद में इसका समय बढ़ा दिया गया। बहरहाल, बीते कल एसआईटी ने राज्य के गृह सचिव राजीव अरोड़ा को अपनी रिपोर्ट सौंपी। संभावना जताई गई कि, अरोड़ा यह रिपोर्ट गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पेश करेंगे।

Haryana: SIT submits investigation report to home department over illegal liquor issue

हरियाणा के 14 जिलों में इंटरनेट सेवाएं अभी बंद ही रखेगी सरकार, 3 में से पाबंदियां हटाईंहरियाणा के 14 जिलों में इंटरनेट सेवाएं अभी बंद ही रखेगी सरकार, 3 में से पाबंदियां हटाईं

गौरतलब है कि, लॉकडाउन के दौरान अवैध तरीके से शराब बिक्री पर सरकार के बड़े नेताओं के बीच ही खूब जिरह हो चुकी है। तब डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज आमने-सामने आ गए थे। सरकार द्वारा शराब बिक्री छूट दिए जाने की वजह से महिलाओं ने आलोचना भी की थी।

English summary
Haryana: SIT submits investigation report to home department over illegal liquor issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X