• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नशे में धुत्त IG कलसन दुकान के सामने पेशाब कर रहे थे, दुकानदार को पीटा, सरकार ने किया सस्पेंड

|
Google Oneindia News

पिंजौर। आईपीएस अधिकारी हेमंत कलसन फिर विवादों में आने पर सस्पेंड कर दिए गए। उन्होंने गुरुवार रात नशे में धुत्त होकर पिंजौर में एक दुकानदार को पीटा था। जिसका वीडियो सामने पर सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और फिलहाल वह 14 दिन की पुलिस कस्टडी में हैं। हरियाणा सरकार ने उनको जबरन रिटायर करने की सिफारिश भी केंद्र सरकार के पास भेजी है।

Haryana pinjore: IPS officer Hemant Kalson suspended, know reason

अभद्र व्यवहार और मारपीट करने वाले आईजी कलसन को अदालत ने कल 14 दिन के लिए जेल भेजा। बताया जा रहा है कि, आईजी (होमगार्ड) कलसन द्वारा नशे में अभद्र व्यवहार और मारपीट का यह एक सप्ताह में दूसरा मामला है। अब ​उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। डीजीपी पीके अग्रवाल की सिफारिश पर गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने उनके सस्पेंशन के आदेश जारी किए हैं। वहीं, कलसन के जबरन रिटायर करने की फाइल को भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंजूरी दे दी है। यह सिफारिश अब केंद्र सरकार को भेजी गई है। केंद्र सरकार उन्हें कभी भी नाप सकती है।

पिंजौर के माॅडल टाउन मानकपुर ठाकुरदास निवासी करियाना स्टोर संचालक तलविंद्र ने कलसन की शिकायत की थी। तलविंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि गुरुवार रात करीब 8 बजे कलसन अपनी गाड़ी में एक लड़की और ड्राइवर के साथ दुकान पर आया था। वो और उसके साथ आई लड़की, दोनों शराब के नशे में थे। तलविंद्र ने यह भी कहा कि, आईजी कलसन मेरी दुकान के सामने खड़ा होकर पेशाब करने लगा। मैंने टोका तो उसने दुकान में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ की। मुझे वाइपर से भी पीटा।' मारपीट का वीडियो भी सामने आ गया है।

पहले डंडे से CCTV कैमरे का मुंह ऊपर किया, फिर ₹20.7 लाख से भरा ATM ही गायब कर दिया, उठ रहे सवाल- कहां था चौकीदार?पहले डंडे से CCTV कैमरे का मुंह ऊपर किया, फिर ₹20.7 लाख से भरा ATM ही गायब कर दिया, उठ रहे सवाल- कहां था चौकीदार?

कालका एसीपी मुकेश जाखड़ ने बताया कि, कलसन पहले भी विवादों में रहे हैं। फिलहाल, दुकानदार से मारपीट एवं तोड़फोड़ के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में ले ​लिया गया है। अदालत के आदेश हैं कि उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत रखा जाए। वह 2019 में भी सस्पेंड हो चुका है।

Comments
English summary
Haryana pinjore: IPS officer Hemant Kalson suspended, know reason
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X