• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

40 फीट गहरे कुएं में दबा किसान 80 घंटे बाद मृत निकाला जा सका, परिजनों को 5 लाख रु. की मदद

|
Google Oneindia News

हिसार। हरियाणा में हिसार के स्याहड़वा गांव में एक कुएं में उतरे दो लोग उूपर से मिट्टी धंसने से नीचे दब गए थे। जिनमें से एक का शव तो 24 घंटों के भीतर ही निकाल लिया गया, जबकि दूसरा 80 घंटे बाद निकाला जा सका है। इसके लिए सेना और एनडीआरएफ की टीम ने अपने-साजो सामान से लगातार प्रयास किया।

news

एनडीआरएफ के एक कर्मी ने बताया कि, मृतक जयपाल हादसे के चौथे दिन बुधवार को यानि करीब 80 घंटे बाद कुएं से निकाला जा सका है। गीली मिट्टी और गर्मी के कारण उसकी लाश सड़ी-गली अवस्था में मिली। उसकी लाश को निकालते ही एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जयपाल से 1 दिन पहले यानी कि मंगलवार सुबह साढ़े 4 बजे मजदूर जगदीश की लाश भी निकाली गई थी।

Haryana Hisar Farmer found after 80 hours from the 40 feet deep well, the army and NDRF team operation completed

शहर के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को उक्त दोनों मृतकों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत 5-5 लाख रुपए की राशि जल्द दिए जाने के निर्देश दिए। वहीं, इस राशि पर भारतीय किसान यूनियन के नेता असंतुष्ट हैं। भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष दिलबाग सिंह हुड्डा ने कहा कि, हमारी ओर से उक्त मृतकों के परिजनों के 50-50 लाख मुआवजा और 1-1 सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई है। मगर, सरकार ने बहुत कम राशि पीड़ित परिवारों के लिए दी है।

40 फीट गहरे कुएं में मोटर रखने उतरे थे किसान, अचानक धंसी जमीन और वे नीचे दब गए, बचाई आई सेना40 फीट गहरे कुएं में मोटर रखने उतरे थे किसान, अचानक धंसी जमीन और वे नीचे दब गए, बचाई आई सेना

बता दें कि, दो लोग रविवार की सुबह 7 बजे खेत में बने कुएं में मोटर फिटिंग से पहले बरगा लगाने के लिए घुसे थे। उसी दौरान कुएं की मिट्टी धंसने से दोनों उसी में नीचे दब गए। वहीं दोनों की मौत हो गई।

Comments
English summary
Haryana Hisar Farmer found after 80 hours from the 40 feet deep well, the army and NDRF team operation completed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X