• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: आज से दूसरे राज्यों तक भी चलेंगी यहां की रोडवेज बसें, कंटेनमेंट जोन में नहीं जाएंगी

|

चंडीगढ़। लॉकडाउन फेज-4 शुरू होने के साथ ही हरियाणा में सामान्य जिंदगी वाले दिन लौटने शुरू हो गए हैं। सरकार ने प्रदेशभर के जिलों को ऑरेंज जोन में रख दिया है। कंटेमेंट क्षेत्र को छोड़कर अब सभी जगहों पर सामान्य गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। अब यहां से अन्य राज्यों के लिए बसें भी शुरू की जा रही हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मंगलवार को कहा गया कि, हरियाणा सरकार ने यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य की यात्रा कराने के लिए विभिन्न मार्गों पर बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

Haryana Govt to start bus services to travel from one state to another

राज्य सरकार ने बसों के संचालन के संबंध में ने अपने निकटवर्ती प्रांत यूपी, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और यूनियन टेरटरी चंडीगढ़ को लिखा है। जिसमें हरियाणा रोडवेज की बसों को आने-जाने देने की अनुमति मांगी गई है। इसे लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद सोमवार को ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि, 'प्रदेश के अंदर व अन्य प्रदेशों के लिए बस सेवाएं मंगलवार से शुरू कर दी जाएंगी।'

Haryana Govt to start bus services to travel from one state to another

लॉकडाउन-4 का पहला दिन: CM खट्टर बोले- कंटेनमेंट जोन छोड़ बाकी जगह सब खुलेगा

वहीं, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का भी कहना है कि, दूसरे राज्यों की सरकारें परमिशन दें तो उन राज्यों में भी हरियाणा में की बसें आ-जा सकती हैं। हरियाणा राज्य परिवहन की बसों के संचालन के लिए भी तैयारी शुरू हो गई हैं। रोडवेज बसों के संचालन पर मूलचंद आगे बोले कि, भले ही फिलहाल दो दर्जन के करीब बसें ही चली हैं, लेकिन दूसरे राज्यों में नहीं जा रही। चूंकि दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, यूपी, राजस्थान व हिमाचल और उत्तराखंड में हरियाणा रोडवेज की बसें जाती हैं। इस कारण यात्रियों को बसों का इंतजार है।

लॉकडाउन फेज-4: हरियाणा के सभी जिले ऑरेंज जोन में, सरकार ने जारी की ये गाइडलाइंस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana Govt to start bus services to travel from one state to another
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X