• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: फरीदाबाद-गुरुग्राम की झुग्गियों में रहने वाले लोगों को जल्द मिलेंगे पक्के मकान

|

चंडीगढ़। हरियाणा के शहरी इलाकों में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को बहुत जल्द सस्ते आवासीय फ्लैट मिलने वाले हैं। दरअसल, खट्टर सरकार ने अधिकारियों को एक योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, योजना की शुरुआत फरीदाबाद और गुरुग्राम से की जाएगी। बाद में इस योजना को अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा।

manohar lal Khattar

शहरों के अंदर बनेंगे आवासीय फ्लैट

गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में आयोजित Housing for All से संबंधित एक मीटिंग की अध्यक्षता की। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पुनर्वास योजना 'हाउसिंग फॉर ऑल' विभाग द्वारा तैयार की जाएगी। इस योजना के तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि फ्लैटों के निर्माण के लिए स्थल शहर के भीतर हों और झुग्गी-झोपड़ी वालों को उनकी सहमति से फ्लैटों में शिफ्ट किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन विभागों के पास जमीन हैं, वो इस योजना के लिए संभावित लाभार्थियों की संख्या और क्षेत्र का आंकलन करने के लिए सर्वे कराएं।

सस्ती कीमत पर मिलेंगे फ्लैट

झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को ये फ्लैट सस्ती कीमत पर मुहैया कराए जाएंगे। उसका किश्तों में भुगतान किया जा सकेगा। राज्य सरकार बैंकों के माध्यम से भी ऋण की व्यवस्था कर सकती है। बैठक में मुख्य सचिव विजय वर्धन, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, एसीएस संजीव कौशल, एसीएस टीसी गुप्ता, एसएन रॉय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर, एसीएस सुधीर राजपाल, नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग के प्रधान सचिव एके सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव अमित अग्रवाल, मुख्यमंत्री की उप-प्रधान सचिव आशिमा बराड़, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक अनुराग अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana govt provides residence flat in slum area people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X