• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में अब लागू हुआ संपत्ति क्षति-वसूली कानून, उपद्रवियों से की जाएगी नुकसान की भरपाई

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा में "संपत्ति क्षति-वसूली विधेयक-2021" को राज्यपाल से मंजूरी मिली है। इसी के साथ यह विधेयक कानून बन गया। इस कानून के तहत सरकार-दंगे फसाद या आंदोलनों में होने वाले नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से ही करेगी। हरियाणा जनसंपर्क एवं सूचना विभाग द्वारा इस बारे में जानकारी दी। विभाग ने बताया कि, हरियाणा में यह कानून लागू हो गया है। अब किसी उपद्रव के दौरान हुए नुकसान की भरपाई अब नुकसान करने वालों से ही की जाएगी।

Haryana Govt New law Implemented after Governors Seal On Bill

नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से होगी
हरियाणा में यह कानून यूपी की तर्ज पर लागू हुआ है। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या ने बिल पर मुहर लगा, इसे मान्यता दी। जानकारों का मानना है कि, ऐसे समय में किसान आंदोलन को देखते हुए सरकार ने इसे तत्काल लागू किया है।
बता दिया जाए कि, इसी साल बजट सत्र के दौरान 18 मार्च के दिन संपत्ति क्षति वसूली विधेयक-2021 हरियाणा विधानसभा में पारित किया गया था। 13 मई को प्रदेश सरकार ने इसे लेकर अधिसूचना जारी की। उसके बाद राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने इसके कागजातों पर दस्तखत किए तो अब यह कानून बन गया है।

    Haryana के झज्जर में दो घोड़ें मिले Glender Virus Positive, प्रशासन अलर्ट | वनइंडिया हिंदी

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने रामदेव को भेजा 1000 करोड़ रु. का मानहानि नोटिस, कहा- लिखित माफी मांगोइंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने रामदेव को भेजा 1000 करोड़ रु. का मानहानि नोटिस, कहा- लिखित माफी मांगो

    एक अधिकारी के मुताबिक, राज्य सरकार को अब जल्द ही इसके लिए ट्रिब्यूनल का गठन करना होगा। तत्पश्चात् ट्रिब्यूनल एक पीड़ित को अधिकतम 10 करोड़ रुपए तक का मुआवजे दे सकेगा।

    English summary
    Haryana Govt New law Implemented after Governor's Seal On Bill
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X