• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा सरकार ने भी 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, नियमों में दी गई थोड़ी ढील

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, मई 23। राजधानी दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। हरियाणा सरकार ने 24 मई को खत्म हो रही लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाकर 31 मई सुबह 5 बजे तक कर दिया है। हालांकि नई पाबंदियों में थोड़ी ढील जरूर दी गई है। हरियाणा सरकार ने शॉपिंग कांप्लेक्स और मॉल को छोड़कर अन्य दुकानों को खोलने की अनुमति दी है जबकि कमर्शियल कॉम्पलेक्स में बनी दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेंगी, लेकिन यहां पर वैकल्पिक तरीका अपनाया जाएगा।

    Haryana Lockdown Extended: हरियाणा में बढ़ा लॉकडाउन, 31 May तक बढ़ीं पाबंदियां | वनइंडिया हिंदी

    Haryana police

    वैकल्पिक फॉर्मूले के साथ खुलेंगी दुकानें

    आपको बता दें कि हरियाणा में चौथी बार लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। लॉकडाउन की घोषणा सबसे पहले 3 मई को की गई थी। राज्य सरकार के नए आदेश में कहा गया है, "स्टैंड-अलोन दुकानों को दिन में खोलने की अनुमति होगी, लेकिन नाइट कर्फ्यू में ये दुकानें बंद रहेंगी। राज्य में नाइट कर्फ्यू शाम 6 बजे शुरू होता है और सुबह 5 बजे समाप्त होता है। इसके अलावा अन्य दुकानों को वैकल्पिक फॉर्मूले के साथ सुबह 7:00 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोला जा सकेगा।

    हरियाणा में कोरोना की स्थिति

    आपको बता दें कि हरियाणा में शनिवार को कोरोना के नए मामले 5021 दर्ज किए गए थे, जबकि 98 मरीजों की मौत हो गई थी। राज्य के अंदर कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 7,33,628 तक पहुंच गई है। राज्य में अब तक संक्रमण की वजह से 7,415 लोगों की मौत हो चुकी है।

    ये भी पढ़ें: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- ब्लैक फंगस का इंजेक्शन नहीं मिल रहा, केंद्र से 12 हजार शीशियां मांगी थींये भी पढ़ें: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- ब्लैक फंगस का इंजेक्शन नहीं मिल रहा, केंद्र से 12 हजार शीशियां मांगी थीं

    English summary
    Haryana Govt Lockdown Extended Till May 31
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X