• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, एक मार्च से कक्षा एक और दो के बच्चों के खुलेंगे स्कूल

|

चंडीगढ़। हरियाणा में कक्षा और दो के बच्चों की नियमित कक्षाएं भी अगले महीने से शुरू हो जाएंगी। हरियाणा सरकार ने बुधवार को इसको लेकर फैसला किया है। हरियाणा सरकार की ओर से बुधवार को जानकारी दी गई कि पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी 1 मार्च, 2021 से स्कूलों में रेगुलर पढाई शुरू कराने का निर्णय लिया है। स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से 1:30 बजे तक रहेगा।

Haryana govt decides to resume regular classes for students of Class 1 and Class 2 beginning March 1

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अधिकारियों को शिक्षा का एक ऐसा सिस्टम विकसित करने के निर्देश दिए हैं जिसके तहत बच्चों को के.जी. टू पी.जी. शिक्षा एक ही संस्थान में मुहैया करवाई जा सके। उन्होंने दो ऐसे विश्वविद्यालय चिन्हित करने को कहा है जहां शुरू में यह सिस्टम लागू किया जा सके।

हरियाणा में तीसरी और इससे ऊपर की कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए पहले ही स्कूल खोले जा चुके हैं। सरकार के इस फैसले के बाद अब हरियाणा में इंटर तक की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। छठी से बारहवीं तक स्कूल खोले जाने के बाद तीसरी से पांचवीं कक्षा तक स्कूल खोलने को लेकर ऐलान किया गया और अब पहली-दूसरी की कक्षा भी चलेंगी। एक मार्च से अब हरियाणा में कक्षाओं में नियमित पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद बीते साल मार्च में स्कूल कॉलेज बंद किए गए थे। उसके बाद अब धीरे-धीरे स्कूल खुल रहे हैं। हरियाणा में कोरोना के दो लाख 70 हजार केस मिले हैं। जिसमें अब सिर्फ 908 एक्टिव केस हैं। देश में कोरोना के मामलों की बात की जाए तो देश में कोरोना के कुल 11 करोड़, 34 हजार मामले हैं। जिसमें एक लाख 42 हजार मामले एक्टिव हैं। वहीं अब तक 1,56,620 लोगों की मौत कोरोना के वायरस से हुई है।

शख्स ने ऑर्डर किया खाना, पैकेट खोला तो कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल में निकला यूरिन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana govt decides to resume regular classes for students of Class 1 and Class 2 beginning March 1
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X