• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेवात को ट्रांसपोर्ट और IT हब बनाएगी हरियाणा सरकार, योजना पर 300 करोड़ रुपए होंगे खर्च

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, जुलाई 25। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार मेवात को "वन ब्लॉक वन प्रोडेक्ट" की योजना के तहत को ट्रांसपोर्ट और इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी (आईटी) के हब के रूप में विकसित करेगी। सरकार की इस योजना से मेवात में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। डिप्टी सीएम ने बताया इसके लिए मेवात में सड़कों को ठीक किया जाएगा, जिसमें राज्य सरकार का 300 करोड़ रुपए खर्च होगा। ये सारी जानकारी डिप्टी सीएम ने शनिवार को फिरोजपुर झिरका में आयोजित ईद व शिवरात्रि मिलन समारोह में कहीं।

Dushyant chautala

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक ब्लॉक में वहां की पारंपरिक कलाओं पर आधारित उद्योग को विकसित करने की योजना पर कार्य कर रही है और इसके संबंध में मेवात से सरकार के पास क्षेत्र को ट्रांसपोर्ट हब बनाने सहित कई मांगें आई है। उन्होंने कहा कि सरकार इस पर कार्य करते हुए क्षेत्र को ट्रांसपोर्ट हब बनाने के लिए कार्य करेगी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि मेवात के सातों ब्लॉक में क्लस्टर अनुसार एमएसएमई को बढ़ावा दिया जाएगा। इससे स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। साथ ही मेवात को इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी (आईटी) के क्षेत्र में भी विकसित किया जाएगा।

उपमुख्यंत्री ने कहा कि सडकों की दशा और दिशा सुधारने के लिए हरियाणा सरकार 300 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसमें महत्वपूर्ण सोहना से राजस्थान बार्डर तक स्टेट हाइवे, पुन्हाना-सिकरावा सड़क निर्माण सहित अन्य प्रोजक्ट पर यह राशि खर्च की जानी है। उन्होंने कहा कि हम मेवात के बुनियादी ढांचे को मजबूत कर यहां के लोगों को सशक्त और मजबूत बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार ने डेयरी ऋण पर शुरू की अनुदान योजना, जानिए आप कैसे ले सकते हैं फायदाये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार ने डेयरी ऋण पर शुरू की अनुदान योजना, जानिए आप कैसे ले सकते हैं फायदा

English summary
Haryana government will make Mewat a transport and IT hub, spent Rs 300 crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X