• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रोहतक की पावर लिफ्टिंग खिलाड़ी सुनीता कश्यप की मदद को आगे आई हरियाणा सरकार, 5 लाख दिए

|
Google Oneindia News

रोहतक। आर्थिक तंगी से जूझ रही रोहतक के सीसर खास गांव की रहने वाली सुनीता कश्यप को राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए की सहायता राशि मुहैया कराई है। सुनीता पावर-स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्लयेर हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर सूबे का नाम रोशन किया। हालांकि, आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते वह मेहनत मजदूरी कर अपने खेल-प्रशिक्षण का खर्च उठा रही थीं। यहां तक कि, बैंकॉक में हुए टूर्नामेंट में भेजने के लिए उनके पिता 2 दो लाख रुपए का कर्ज भी लेना पड़ा था। तब लोगों ने सरकार से सुनीता की मदद करने को कहा था। जिस पर खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह सुनीता से मिले और विभिन्न माध्यमों से मदद की।

Haryana government provide financial assistance of Rs 5 lakh to power-strength lifting player Sunita Kashyap

खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि, "मुझे इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग-स्ट्रॉंग लिफ्टिंग प्लेयर सुनीता कश्यप की तकलीफ के बारे में पता चला तो अपने कार्यालय बुलवाया। मैं जानता हूं कि, उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष करते हुए खुद को साबित किया है। ऐसे खिलाडिय़ों की हम बहुत कदर करते हैं। मैंने सुनीता को आर्थिक सहायता दिलाई है और साथ ही जिला खेल अधिकारी रोहतक को निर्देश दिए हैं कि तत्काल इनके प्रशिक्षण का प्रबंध करें। जरूरत के लिए सुनीता जो चीज चाहें, वो उपलब्ध करवाई जाए।"

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला- अब ड्रोन के जरिये होगी अरावली की निगरानीहरियाणा सरकार का बड़ा फैसला- अब ड्रोन के जरिये होगी अरावली की निगरानी

इधर लगी 300 टन मैटल की प्रतिमा
वहीं, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 18 फीट की प्रतिमा का अनावरण किया है। बताया गया कि, इस प्रतिमा में 300 टन मैटल का प्रयोग हुआ है। इस प्रतिमा को 2 कारीगरों ने डेढ़ माह में तैयार किया। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, हमारी सरकार आमजन के हित में कार्य करती रहेगी। उन्होंने यहां पुष्प अर्पित भी किए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- 1 हजार गांवों में योग-व्यायामशालाएं खुलवा रही है हमारी सरकार, शिक्षकों की नियुक्ति भी होगीमुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- 1 हजार गांवों में योग-व्यायामशालाएं खुलवा रही है हमारी सरकार, शिक्षकों की नियुक्ति भी होगी

English summary
Haryana government provide financial assistance of Rs 5 lakh to power-strength lifting player Sunita Kashyap
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X