• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- किसानों से फिर शुरू करें बातचीत

|

चंडीगढ़, अप्रैल 17: तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से डटे हुए है। किसानों के आंदोलन को लंबा खिंचते देखकर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला काफी चिंतित हैं। आंदोलन को लंबा खिंचता देखकर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने आंदोलनकारी किसानो से दोबारा बातचीत शुरू करने का आग्रह किया है। बता दें कि किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए कई दौर की वार्ता किसानों के साथ हो चुकी है, लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हो पाया है।

Haryana Deputy CM Dushyant Chautala writes to PM Modi to resume talks with farmers

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला कहा है कि इसके लिए 3-4 वरिष्ठ मंत्रियों की समिति बनाई जाए जो किसान नेताओं से दोबारा बातचीत शुरू करे। दरअसल, हरियाणा के डिप्टी सीएम का मानना है कि किसान आंदोलन का लंबा चलना चिंता का विषय है। दिल्ली सीमा पर बैठा किसान हमारा अन्नदाता है। बातचीत से हर समस्या का हल संभव है। किसानों की मांगों का सौहार्दपूर्ण समाधान होना चाहिए। डिप्टी सीएम ने चिट्ठी में प्रधानमंत्री को गेहूं खरीद के बारे में भी जानकारी दी है। डिप्टी सीएम ने बताया है कि रबी की 6 फसलों को हरियाणा में एमएसपी पर खरीदा जा रहा है।

बता दें कि दुष्यंत चौटाला से पहले किसानों से बातचीत करने के लिए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने कोरोना के मद्देनजर नए सिरे से आंदोलनकारी किसानों से बातचीत शुरू करने की मांग की थी। पत्र में उन्होंने लिखा था कि एक बार फिर से आंदोलन पर बैठे किसानों से बात की जाए। अनिल विज ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उन्हें किसानों के स्वास्थ्य की भी चिंता है, क्योंकि आंदोलन में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें:- कोरोना महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने जनता से की ये अपील, कहा- इस जंग को जीतना होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana Deputy CM Dushyant Chautala writes to PM Modi to resume talks with farmers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X