• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में गुरुग्राम-फरीदाबाद रूट पर बने 4-लेन फ्लाईओवर का डिप्टी CM ने किया उद्घाटन, बताई खासियतें

|

चंडीगढ़। हरियाणा में गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी के पास चार लेन का फ्लाईओवर बना है। यह मार्ग तैयार होने से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और जेवर एयरपोर्ट के बीच सीधा और सबसे तेज रूट होगा। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के हाथों इसका उद्घाटन कराया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में यह सडक़ ट्रांसपोर्ट और ट्रेड को नया कीर्तिमान देगी। उन्होंने कहा कि, लोक निर्माण विभाग ने 21 महीनों में इस फलाईओवर को तैयार करके फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच मुख्य चैराहे को 'स्टॉप फ्री' बना दिया है।

Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala inaugurates Four-lane flyover on Gurugram-Faridabad road

जनसंपर्क एवं सूचना विभाग द्वारा बताया गया कि, दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी के पास बनाए गए चार लेन के फलाईओवर का उद्घाटन करने के उपरांत पत्रकारों से बात की। तभी उन्होंने कहा कि, नवनिर्मित फलाईओवर पर लगभग 11.5 करोड़ रुपए की लागत आई है। उन्होंने कहा कि, लगभग 514 मीटर लंबाई और 21 मीटर चौड़ाई के इस फलाईओवर का निर्माण 21 महीनों में पूरा हुआ है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, इस चैराहे के अलावा भी फरीदाबाद गुरुग्राम मार्ग पर दो अन्य चौराहे और हैं, जिनका सुधारीकरण एनएचएआई से बात करके करवाया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि,' फरीदाबाद और गुरुग्राम दोनों शहर प्रदेश के मुख्य बिजनेस तथा औद्योगिक सैंटर हैं। इनके बीच कनेक्टिविटी बेहतर होनी ही चाहिए।' पिछले दिनों निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस वे पर एक स्लैब गिरने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए चौटाला बोले कि, एनएचएआई ने इसका संज्ञान लेते हुए 10 सदस्यीय कमेटी बनाई है जो लगभग 10 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी और कहीं अनियमितताएं रहीं होगी तो संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राकेश टिकैत गुजरात दौरे पर, कहा- किसानों को सतर्क रहने की जरूरत, यह बहुत संवेदनशील क्षेत्र हैराकेश टिकैत गुजरात दौरे पर, कहा- किसानों को सतर्क रहने की जरूरत, यह बहुत संवेदनशील क्षेत्र है

फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच मेट्रो रेल सेवा
चौटाला ने बताया कि, राज्य सरकार फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच मेट्रो रेल सेवा शुरू करने के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। जब यह सेवा शुरू होगी तो उस लाईन पर बंधवाड़ी भी एक स्टेशन बनेगा। उन्होंने बंधवाड़ी गांव में खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने की ग्रामीणों की मांग का उल्लेख करते हुए कहा कि, अगर गांव इसके लिए जमीन उपलब्ध करवा दे तो वहां पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने गांव की ऐतिहासिक चौपाल के सौंदर्यकरण के लिए अपने निजी कोष से 21 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की।

English summary
Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala inaugurates Four-lane flyover on Gurugram-Faridabad road
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X