• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: डिप्टी CM चौटाला बोले- किसानों की 2 फसलों का MSP पर 30 हजार करोड़ रु. दिया गया

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। किसानों की फसल को एमएसपी पर खरीदने के फैसले के बारे में बात करते हुए हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बड़ा दावा किया। चौटाला ने कहा कि, हमारी सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान प्रदेश के किसानों की दो फसलों का 30 हजार करोड़ रुपये का एमएसपी पर भुगतान किया, जोकि एक रिकॉर्ड है। चौटाला ने यह भी कहा कि, सरकार आने वाले दिनों में जौ की फसल को भी एमएसपी पर खरीदेगी।

haryana deputy chief minister dushyant chautala on MSP, crop purchase, farming

उप मुख्यमंत्री बोले कि, राज्य सरकार ने जो इंतजाम किए, उसी के चलते किसी भी किसान को फसल बिक्री के इंतजार में रात को ठंड व गर्मी के मौसम में मंडी में नहीं सोना पड़ा। बता दिया जाए कि, दुष्यंत चौटाला पर खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग का भी प्रभार है, ऐसे में उन्होंने हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एमएसपी पर बात की। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले विपक्ष के नेता किसानों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, इन लोगों की यह कुचेष्टा किसानी को कमजोर करेगी।

दुष्यंत चौटाला ने एक बार फिर राज्य में मंडियों को मजबूती प्रदान किये जाने के अपने वायदे को दोहराया कि, वे विश्वास दिलाते हैं कि 1 अप्रैल, 2021 से आरंभ होने वाली गेहूं की खरीद के दौरान किसानों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसान द्वारा जे.फार्म कटवाने के 48 घंटे के अंदर उसकी फसल का भुगतान सीधा उसके बैंक खाते में चला जाएगा।

हरियाणा में अब विशेषज्ञ चिकित्सकों का बनेगा अलग कैडर, सीधे भर्तियां होंगी, वेतनमान भी अलग होगाहरियाणा में अब विशेषज्ञ चिकित्सकों का बनेगा अलग कैडर, सीधे भर्तियां होंगी, वेतनमान भी अलग होगा

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष द्वारा प्रदेश से उद्योगों के पलायन के आरोप पर करारा जवाब देते हुए कहा कि पिछले एक वर्ष में उद्योगों में लगभग 17,000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है, जिससे करीब 9 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं।

English summary
haryana deputy chief minister dushyant chautala on MSP, crop purchase, farming
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X