• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, जजपा का अपने विधायकों को बुलावा

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। कृषि कानून एवं किसानी के मुद्दे पर कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा में भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ "अविश्वास प्रस्ताव" की तैयारी की है। आज कांग्रेस विधायक दल के नेता भारत भूषण बत्रा ने अपनी पार्टी के विधायकों को व्हिप जारी करते हुए सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। कांग्रेस यह अविश्वास प्रस्ताव 10 मार्च को यानी कि कल सदन में ला रही है। ऐसे में कांग्रेस की आलाकमान ने अपने विधायकों को अपनी पार्टी का साथ देने के लिए कहा है। विधायकों से कहा जा रहा है कि, वे "सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव" का समर्थन करने के लिए सदन में मौजूद रहें।

Haryana Congress issues whip to MLAs for support No-Confidence Motion against the Government

इधर, हरियाणा में सत्तासीन भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने भी अपने विधायकों को एकजुट रहने के लिए कहा है। जजपा आलाकमान द्वारा अपने विधायकों को कल सदन में उपस्थित होने और "अविश्वास प्रस्ताव" के खिलाफ सरकार के रुख का समर्थन करने के लिए कहा है। जजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि, कांग्रेस जो "अविश्वास प्रस्ताव" ला रही है, हमें उसके खिलाफ रहना है और अपनी सरकार का साथ देना है।

Haryana Congress issues whip to MLAs for support No-Confidence Motion against the Government

इसकी खबर बजट सत्र शुरू होने से पहले से थी कि, आगामी बजट सत्र में कांग्रेस की ओर से राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की तैयारी की गई हैं। कांग्रेस किसान आंदोलन के समर्थन में आवाज उठाती रही है और वह कृषि कानूनों के खिलाफ भी है। ऐसे में बजट सत्र के दौरान इस मुद्दे पर बड़ी बहस हो सकती है।

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ आज से, 10 को आएगा बजटहरियाणा विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ आज से, 10 को आएगा बजट

किसानों का ऐलान- सरकारी-सहकारी संस्थाओं को अब 100 रुपए लीटर बेचेंगे दूध, CM खट्टर को नागवार गुजराकिसानों का ऐलान- सरकारी-सहकारी संस्थाओं को अब 100 रुपए लीटर बेचेंगे दूध, CM खट्टर को नागवार गुजरा

English summary
Haryana Congress issues whip to party MLAs to be present for "support No-Confidence Motion against the Government"
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X