• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा के CM ने कहा- हर साल 2 लाख युवक बेरोजगारी में जुड़ते हैं, उन्हें हम दिला रहे हैं रोजगार

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि, उनकी सरकार बेरोजगारी दूर करने के बहुत से कदम उठा रही है। सरकार ऐसे काम कर रही है कि युवक अपने लिए स्वयं रोजगार खड़ा कर सकेंगे। आज मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में बेरोजगारी क़रीब 6% है। उन्होंने कहा कि, हर साल हमारे यहां 2 लाख युवक बेरोजगारी में जुड़ते हैं। जिन्हें रोजगार दिलाना हमारा काम है। बकौल मुख्यमंत्री, "बेरोजगारी को खत्म करने के लिए बहुत से कदम उठाए जा रहे हैं, जिसमें युवाओं की स्किल्स को बढ़ावा देना प्रमुख है।"

Haryana CM Manohar Lal Khattar talk on Unemployment in Haryana, says- it is our job to provide employment

'हर-हित' स्टोर के लॉन्च कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री
बता दें कि, खट्टर आज 'हर-हित' स्टोर के लॉन्च कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे हैं। जिसमें उन्होंने अपनी सरकार की खासी तारीफ की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने प्रदेश की धाविका 105 वर्षीय बेबे मान कौर के निधन पर शोक जताया। बेबे मान कौर पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं। मुख्यमंत्री ने उनके शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि, "मैंने भगवान से उन्हें दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने कहा कि बेबे मान कौर का निधन खेल-जगत के लिए बड़ी ही दुःखद खबर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, बेबे मान कौर का स्वर्णिम योगदान इतिहास में दर्ज रहेगा और वे युवाओं के साथ-साथ उनकी उम्र के लोगों के लिए भी एक आदर्श रहेंगी।"

सीएम ने बताया-कौन थीं बेबे मान कौर
मुख्यमंत्री ने कहा कि, बेबे मान कौर नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित अन्तरराष्ट्रीय स्प्रिंटर थीं और विश्व स्तर की प्रतियोगिताओं में अपने आयु वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी थीं।

PM नरेंद्र मोदी गुजरात में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से करेंगे बात, CM भी होंगे शामिलPM नरेंद्र मोदी गुजरात में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से करेंगे बात, CM भी होंगे शामिल

पत्रकारों के लिए कैशलेस चिकित्सा योजना
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कुछ ही समय पहले पत्रकारों के लिए कैशलेस चिकित्सा योजना की घोषणा की थी। जिस पर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा की सराहना की। पंजाब के पत्रकारों के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। दिशा महिला कल्याण ट्रस्ट की वरिष्ठ पत्रकार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष हरदीप कौर विर्क ने कहा कि, पत्रकारों के हितों की रक्षा के मामले में ऐसी भूमिका निभाने वाला हरियाणा पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के पास वित्तीय संसाधनों की कमी होती है और पत्रकार समुदाय आर्थिक रूप से बहुत सहज नहीं होता है। फिर भी हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा इस सुविधा की घोषणा पत्रकार समुदाय के लिए यह निर्णय लिया गया।

English summary
Haryana CM Manohar Lal Khattar talk on Unemployment in Haryana, says- it is our job to provide employment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X