• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आंदोलनकारी किसानों से वैक्सीन को लेकर आज बात करेगी सरकार: अनिल विज

|

चंडीगढ़, अप्रैल 22: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते ग्राफ के बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा कदम उठाया है। अनिल विज ने कहा कि आज यानी (22 अप्रैल) को हरियाणा सरकार दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों से वार्ता करेंगी। इसमें उन्हें कोविड की जांच और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी। किसान नेताओं की सहमति के बाद विभाग अपना काम शुरू कर देगा।

 Haryana border farmers protest vaccination programme meeting Haryana Health Minister Anil Vij

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। तो वहीं, किसान अभी तक अपनी मांगों को लेकर दिल्ली यूपी और दिल्ली हरियाणा बॉर्डरों पर डटे हुए हैं। किसानों की मांग है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। हालांकि, केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के मूड में नहीं है। वहीं, अब हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि धरने पर बैठै किसानों को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा की सीमा पर बैठे किसानों को कोरोना टेस्ट और वैक्सीन लगाने के लिए किसान नेताओं के साथ आज शाम 4 बजे PWD रेस्ट हाउस राई में अधिकारियों के साथ मीटिंग है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैयार है। किसान नेताओं के मानते ही स्वास्थ्य विभाग अपना काम शुरू कर देगी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत संख्या में लोग कोरोना के लक्षण आने के बावजूद जांच न करवाकर इधर-उधर से दवा लेकर खा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- जींद: पीपी सेंटर से चोरी हुई कोरोना वायरस की 1710 वैक्सीन, CCTV में कैद हुए दो चोरये भी पढ़ें:- जींद: पीपी सेंटर से चोरी हुई कोरोना वायरस की 1710 वैक्सीन, CCTV में कैद हुए दो चोर

इस कारण संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि जिसको भी कोरोना के लक्षण हैं, अगर वह किसी प्राइवेट डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर इलाज करने से पहले उसकी कोरोना जांच करवाएं। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही इलाज करें। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो मरीज को कोरोना अस्पताल भेजें।

English summary
Haryana border farmers protest vaccination programme meeting Haryana Health Minister Anil Vij
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X