• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: भाजपा को मिलेगा अध्यक्ष, CM ने बैठक बुलाई, इस केंद्रीय मंत्री को पद सौंप सकती है पार्टी

|

चंडीगढ़। हरियाणा में सत्ताधारी दल भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान होने वाला है।इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम चार बजे शुरू होगी। जिसमें विधायकों से नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर रायशुमारी की रस्म निभाई जाएगी। माना जा रहा है कि, इसमें प्रदेश के मौजूदा सियासी हालातों पर भी चर्चा होगी।

एक हफ्ते से केंद्रीय मंत्री का ​नाम उछला

एक हफ्ते से केंद्रीय मंत्री का ​नाम उछला

पार्टी किसे भाजपा अध्यक्ष नियुक्त करेगी, इसका औपचारिक निर्णय आज शाम या कल तक हो सकता है। बहरहाल, जो नाम सामने आ रहा है, वह हैं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्‍णपाल गुर्जर। मीडिया में उन्हें लेकर बीते एक हफ्ते से अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि, उनकी ताजपोशी के बारे में हफ्तेभर पहले ही बात हो चुकी हैं। ऐसे में भाजपा आलाकमान किसी भी समय प्रदेशाध्यक्ष के मनोनयन की घोषणा कर सकता है।

जाट-गुर्जरों में से तय होगा- किसे बनाएं?

जाट-गुर्जरों में से तय होगा- किसे बनाएं?

कृष्णपाल के अलावा ओमप्रकाश धनखड़, महीपाल ढांडा या कैप्टन अभिमन्यु की चर्चा है। इन सभी के संदर्भ में भाजपा की हाईकमान ने विभिन्न स्रोत से फीडबैक लिया। उसके बाद अब प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान होना बाकी है। गैर जाट अध्यक्ष होने पर कृष्णपाल गुर्जर एवं जाटों को प्राथमिकता दें तो ओमप्रकाश धनखड़, महीपाल ढांडा या कैप्टन अभिमन्यु में किसी एक की ताजपोशी हरियाणा भाजपा अध्‍यक्ष के तौर पर हो सकती है।

मनमानी फीस नहीं वसूल सकते प्राइवेट अस्पताल, हरियाणा सरकार ने आइसोलेशन बेड, ICU के रेट तय किए

किस पार्टी के कितने विधायक?

किस पार्टी के कितने विधायक?

पिछले साल ही ​हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए। जिसमें 40 सीटें भाजपा को मिलीं। 31 सीटों पर कांग्रेस जीती। नवोगठित पार्टी जजपा के खाते में 10 सीटें आईं। वहीं, आईएनडी ने 7 सीटों पर कब्जा जमाया। आईएनएलडी महज 1 ही सीट जीत सकी। एक सीट एचएलपी ने जीती। भाजपा-जजपा ने मिलकर सरकार बनाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
haryana: BJP's new party president will announcement today, Meeting of MLAs starts on 4PM
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X