• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में सभी सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक रहेंगे बंद

|

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के चलते हरियाणा में सभी सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। यह फैसला हरियाणा सरकार ने लिया है। सरकार के आदेश के बारे में कहा गया कि, प्रदेश में सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ प्रशिक्षु प्रशिक्षण संस्थानों को भी भौतिक कौशल प्रशिक्षण ( फिजिकल स्किल ट्रेनिंग) के लिए 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है। कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी दी।

Haryana: All government and private industrial training institutes will remain closed till April 30

कर्मचारियों को संस्थान आना होगा
उन्‍होंने बताया कि यह निर्णय राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के चलते लिया गया है। हालांकि, इस अवधि के दौरान सभी कर्मचारियों को सभी कार्य दिवसों को संस्थान आना होगा। उन्होंने कहा कि सभी प्रशिक्षुओं को ट्रेडवाइज व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से ई-लर्निंग बाकायदा जारी रहेगी और इसकी संबंधित संस्थान के मुखिया द्वारा कड़ी निगरानी की जाएगी।

Haryana: All government and private industrial training institutes will remain closed till April 30

2021-22: खट्टर सरकार का बजट आया, जानिए महिलाओं, किसानों-युवाओं को क्या कुछ दिया?2021-22: खट्टर सरकार का बजट आया, जानिए महिलाओं, किसानों-युवाओं को क्या कुछ दिया?

इससे पहले यह निर्णय भी लिया गया
इससे पहले कोरोना के कारण राज्‍य में स्‍कूल भी बंद किए गए थे। कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पहली से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की 30 अप्रैल तक छुट्टियां कर दी गई हैं। इस सम्बंध में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से कहा गया कि, यह फैसला सरकारी स्कूलों के साथ निजी स्कूलों पर भी लागू होगा। यह भी कहा गया कि, ऐसे समय में सभी अध्यापक पूर्व की भांति स्कूलों में आते रहेंगे, ताकि परीक्षा परिणाम तैयार कर 30 अप्रैल को जारी किया जा सके और 1 मई से नया शैक्षणिक सत्र 2021-22 प्रारम्भ किया जा सके।

English summary
Haryana: All government and private industrial training institutes will remain closed till April 30
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X