• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: फसल खरीद आसान होने पर 1 दिन में बिका 1 लाख क्विंटल से ज्यादा गेहूं, इन जिलों में सर्वाधिक बिक्री

|

चंडीगढ़। हरियाणा में फसल खरीद आसान होने पर किसान बड़ी तादाद में मंडियों पर पहुंचने लगे हैं। बीते रोज की बात की जाए तो सोमवार को यहां के 12 जिलों में 1 लाख क्विंटल से ज्यादा गेहूं बिका। गेंहू की सबसे ज्यादा यमुनानगर जिले में हुई। वहीं, सबसे कम कैथल में हुई। फिलहाल जींद और फतेहाबाद को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी जिलों में फसल खरीद शुरू हो गई। राज्य में रबी सीजन की फसल खरीद 1 अप्रैल को गेंहू की खरीद के साथ शुरू हुई थी।

अब जिन जिलों में एक दिन के दौरान किसानों से 10 हजार क्विंटल से ज्यादा गेंहू की खरीददारी हो रही है, उनमें यमुनानगर, झज्जर, हिसार, करनाल और कुरुक्षेत्र शामिल हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल का कहना है कि सरकार किसानों के लिए भरसक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि, किसानों को 72 घंटे के अंदर उनकी फसल का भुगतान हो, यह सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में नए गोदाम बनाने को लेकर भी विचार-विमर्श कर रहे हैं।

haryana agriculture minister jp dalal On wheat crop purchase

हरियाणा में फसल खरीद: अब किसान खुद तय कर सकेंगे गेहूं लाने का दिन, सरकार ने किया ऐसा बदलाव

जनसंपर्क एवं सूचना विभाग की ओर से बताया गया कि, हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में नए गोदाम बनाने की संभावनाएं जल्दी से जल्दी तलाशें। कृषि मंत्री ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, हरियाणा भंडागार निगम तथा हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। जहां ऐसी बातें हुईं।

अब बिना मैसेज के भी खरीदी जाएगी किसानों फसल, हरियाणा सरकार ने किया नियम में बदलाव

हरियाणा: अब 2 लाख एकड़ कम होगा धान का रकबा, 1 लाख एकड़ में प्राकृतिक खेती की योजना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
haryana agriculture minister jp dalal On wheat crop purchase, says- we are discussing about construction of new godowns in rural areas
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X