• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुरुग्राम में जुलाई के पहले हफ्ते में उपलब्ध होगी स्पूतनिक वी, इन पांच सरकारी सेंटरों पर लगेगा टीका

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम, जून 27। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने ये आशंका जताई है कि गुरुग्राम को जुलाई के पहले सप्ताह तक स्पूतनिक वी की कुछ हजार डोज उपलब्ध करा दी जाएंगी।

Sputnik V

गुरुग्राम में इन पांच सेंटरों पर लगेगा स्पूतनिक का टीका

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुग्राम को कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) अभियान के तहत ये डोज दी जाएंगी। वैक्सीन की डोज मिलने के बाद शहर भर में पांच सरकारी सेंटर स्थापित किए जाएंगे, जहां लोग जाकर ये टीका लगवा सकते हैं। जिन जगहों पर ये सरकारी सेंटर लगाए जाएंगे वो जगह हैं- सेक्टर 31 में पॉलीक्लिनिक, वजीराबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पटौदी सिविल अस्पताल, सोहना सिविल अस्पताल और सेक्टर 10 स्थित सिविल अस्पताल हैं।

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज की टीम ने किया साइट निरीक्षण

NDTV की खबर के मुताबिक, गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया, "डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, एक एनजीओ और स्वास्थ्य विभाग के सदस्यों की एक टीम ने साइट निरीक्षण किया। इस निरीक्षण पर ये टीम यहां की सुविधाओं से संतुष्ट नजर आई तो प्रशासन ये उम्मीद कर रहा है कि सरकार द्वारा संचालित इन सेंटरों पर जुलाई के पहले सप्ताह से स्पूतनिक उपलब्ध हो सकती है।"

दिल्ली के निजी अस्पतालों में करना होगा वैक्सीन का इंतजार

आपको बता दें कि एक तरफ तो गुरुग्राम को स्पूतनिक वी का टीका मिलने जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली अभी वैक्सीन के इंतजार में है। दिल्ली के कई प्राइवेट अस्पतालों में फिर से रूसी वैक्सीन का टीकाकरण टल गया है, क्योंकि दिल्ली तक वैक्सीन पहुंचने में देरी हो गई है। इंद्रप्रस्थ और अपोलो अस्पतालों ने पहले कहा था कि वह 25 जून तक स्पूतनिक का टीका उपलब्ध हो जाएगा, लेकिन वैक्सीन समय पर नहीं पहुंचने की वजह से अब ये बाद में शुरू होगा। अपोलो हॉस्पिटल्स के एक प्रवक्ता ने कहा, टीकाकरण को लेकर हमारे पास कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 89 नए केस, पॉजिटिविटी रेट हुई 0.12%ये भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 89 नए केस, पॉजिटिविटी रेट हुई 0.12%

English summary
Gurgaon May Start Sputnik V Rollout From Next Week
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X