• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा सरकार ने भी दी राहत, 1 फरवरी से खुलेंगी सिनेमाघर समेत ये चीजें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जनवरी: पूरे देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर का कहर जारी है। हालांकि इस बार दूसरी लहर की अपेक्षा मृतकों और गंभीर मरीजों की संख्या कम है। जिस वजह से राज्य सरकारें अब धीरे-धीरे पाबंदियां कम करने में जुटी हैं। हरियाणा सरकार ने भी शुक्रवार को पाबंदियों को लेकर समीक्षा की, इसके बाद कई चीजों में ढील देने की घोषणा की गई है।

Haryana

हरियाणा सरकार के मुताबिक सभी सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को 1 फरवरी से खोले जाने की अनुमति दी गई है। हालांकि उसमें सीटिंग क्षमता से सिर्फ 50 प्रतिशत लोगों को जाने की इजाजत दी जाएगी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी और 10वी-12वीं के स्कूल भी एक तारीख से खुलेंगे। सरकार के मुताबिक कोचिंग सेंटर और ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट भी खुल सकेंगे, लेकिन उनको कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना पड़ेगा। अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन किया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

4630 नए केस
हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 37185 सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें से 4630 मरीज पॉजिटिव आए। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 31988 हो गई है। जिसमें से 30688 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। राहत भरी बात ये रही कि शुक्रवार को राज्य में ओमिक्रॉन का कोई भी मामला सामने नहीं आया। वहीं 10256 मरीजों ने अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाई है।

भारत में अब तक ठीक हो चुके हैं 95,527 कोरोन मरीज, रिकवरी दर अब 48.07 फीसदी भारत में अब तक ठीक हो चुके हैं 95,527 कोरोन मरीज, रिकवरी दर अब 48.07 फीसदी

देश के क्या हैं हालात?
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 2,51,209 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 627 लोगों की कोरोना से मौत हुई। हालांकि राहत की बात ये है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है, जहां बीते एक दिन में 3,47,443 मरीज कोरोना से रिकवर हुए। ऐसे में अब देश में एक्टिव केस की संख्या 21,05,611 है।

Comments
English summary
Govt of Haryana All cinemas, colleges, schools open from February 1
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X