• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अब बिना मैसेज के भी खरीदी जाएगी किसानों की फसल, हरियाणा सरकार ने किया नियम में बदलाव

|

चंडीगढ़। हरियाणा में 1 अप्रैल से शुरू हुई फसल खरीद को लेकर राज्य सरकार ने अब नियमों बदलाव किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में सरकार ने किसानों की सुविधा बढ़ाई है। सरकार ने कहा है कि, अब बिना मैसेज के भी किसान की फसल उसी दिन खरीदी जाएगी और उसका भुगतान भी 72 घंटे के भीतर हो जाएगा। सरकार ने कहा है कि, किसान सरकारी खरीद का लाभ लेने के लिए "मेरी फसल-मेरा ब्योरा" पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करें। "मेरी फसल-मेरा ब्योरा" में दर्ज किसान की फसल बिना मैसेज के भी खरीदी जाएगी। उसकी फसल उसी दिन खरीदी जा सकेगी।

Haryana govt Changes rules of Wheat procurement, now farmers wheat crops will be purchased without any message

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि, अधिकारी मंडी में बिना मैसेज के भी किसानों को गेट पास मुहैया करा सकेंगे। उन्होंने कहा कि, किसानों की फसल की सरकारी खरीद होगी। इसके लिए "मेरी फसल-मेरा ब्योरा" में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। "मेरी फसल-मेरा ब्योरा" का रजिस्ट्रेशन ‌अभी भी खुला हुआ है। कृषि मंत्री ने कहा कि, गेहूं खरीद का कोई अंतिम टारगेट नहीं है। किसान का दाना-दाना खरीदा जाएगा। 72 घंटे में किसानों को खरीद का पैसा उनके खाते में देंगे।

Haryana govt Changes rules of Wheat procurement, now farmers wheat crops will be purchased without any message

हरियाणा के अंदर हर 10 KM में खुलेंगे संस्कृति मॉडल स्कूल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर की घोषणाहरियाणा के अंदर हर 10 KM में खुलेंगे संस्कृति मॉडल स्कूल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर की घोषणा

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने यूपीए सरकार की कमियां गिनाते हुए कांग्रेस पर भी हमला बोला। कहा कि, आज कांग्रेस किसान को गुमराह कर रही है। सरकार किसानों को सुविधा देती है और कांग्रेसी परेशान करते हैं। उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार के नए कृषि कानून किसानों के लिए काफी लाभकारी होंगे।

CM की घोषणा- हरियाणा में सफाई कर्मचारियों का वेतन 2 हजार रु. तक बढ़ा, 5 लाख का बीमा भी होगाCM की घोषणा- हरियाणा में सफाई कर्मचारियों का वेतन 2 हजार रु. तक बढ़ा, 5 लाख का बीमा भी होगा

English summary
Haryana govt Changes rules of Wheat procurement, now farmers' wheat crops will be purchased without any message
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X