• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में 18 हजार तालाबों को संवारेगी सरकार, मुख्यमंत्री बोले- भूजलस्तर को सुधारने में जुटे हैं

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा में सरकार 18000 तालाबों का नवीनीकरण करवाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में योजना तैयार कर ली है। खुद मुख्यमंत्री ने हरियाणा विधानसभा सत्र में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, सूबे में हरियाणा तालाब प्राधिकरण द्वारा तालाबों की योजना तैयार कर ली गई है। इसके अलावा कुछ नए तालाबों का निर्माण कार्य जारी है।

Haryana government

मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमारी सरकार द्वारा राज्यभर में मौजूद 18000 तालाबों का नवीनीकरण का कार्य किया जाना है। चूंकि तालाबों का नवीनीकरण एवं निर्माण का कार्य गिरते हुए भूजलस्तर को सुधारने में कारगर साबित होगा। इसके अलावा, कई क्षेत्रों में सेम की समस्या से भी निजात दिलाने के लिए तालाबों का नवीनीकरण एवं निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री बोले कि, प्रदेश में तालाब प्राधिकरण का कार्य लगातार जारी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, तालाबों के काम में लगे विशेषज्ञों का कार्यकाल बढ़ाया जाना भी आवश्यक है ताकि प्राधिकरण का कार्य सुगमता से चलता रहे और अनावश्यक देरी न हो।

इसी सत्र में लाया गया 'पोंड अथॉरिटी' विधेयक
तालाबों से जुड़ा भाषण मुख्यमंत्री ने 'पोंड अथॉरिटी' विधेयक का जिक्र करते हुए दिया। बता दें कि, यह विधेयक विधानसभा में शीतकालीन सत्र के दौरान ही लाया गया और मुख्यमंत्री इस विधेयक पर चर्चा के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी चर्चा के दिन मुख्यमंत्री ने खेल स्टेडियमों के निर्माण को लेकर भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि खेल विभाग की तरफ से पूरे हरियाणा की मैपिंग करवाई जा रही है कि कहां-कहां स्टेडियम है और कहां स्टेडियम की जरुरत है। भविष्य में किसी की डिमांड पर स्टेडियम नहीं बनाएं जाएंगे, बल्कि उस क्षेत्र की जरूरत के हिसाब से स्टेडियम का निर्माण होगा।

ओडिशा में बैलिस्टिक मिसाइल प्रलय का सफल परीक्षण; 500 किमी तक मारक क्षमताओडिशा में बैलिस्टिक मिसाइल प्रलय का सफल परीक्षण; 500 किमी तक मारक क्षमता

मुख्यमंत्री ने कहा कि, खेल विभाग ने पहले से बने हुए स्टेडियम के रख-रखाव के लिए साढ़े 12 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है। इस बजट को और बढ़ाया जा सकता है। साथ ही जिस इलाके में कोई स्टेडियम नहीं होगा, वहां भी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

Comments
English summary
Haryana government will renewed 18000 ponds, Chief Minister said - we are engaged in improving the groundwater level in Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X