• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में नंबरदारों को स्मार्ट फोन अभी नहीं दिए जाएंगे, वित्तीय संकट के चलते सरकार ने योजना टाली

|

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने वित्तीय संकट को देखते हुए नंबरदारों को स्मार्ट फोन वितरित किए जाने संबंधी योजना टाल दी है। इस बारे में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से इसके लिए प्रस्ताव बनाकर सरकार के पास भेजा गया था। जिसके तहत इस बार के बजट में नंबरदारों को स्मार्ट फोन दिए जाने थे। मगर, अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि, सरकार ने इसकी फाइल लौटा दी है। यदि ऐसा है तो नंबरदारों को इस बार भी स्मार्ट फोन नहीं मिल सकेंगे।

government will not be given smart phones to number holders at Haryana

सभी नंबरदारों को मिलने थे स्मार्ट फोन
जानकारों की मानें तो स्मार्टफोन वितरित करने की इस योजना पर अब नए सिरे से मंथन होगा। बता दिया जाए कि, हरियाणाभर में लगभग 15 हजार नंबरदार हैं। भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार ने सभी नंबरदारों को स्मार्ट फोन से लैस करने का ऐलान लिया था। सूबे में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्रालय उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पास है। उन्हीं के विभाग से यह चर्चा चल निकली है कि, नंबरदारों को फोन देने का फैसला संबंधित जिलों के डीसी पर छोड़ दिया जाए।

government will not be given smart phones to number holders at Haryana

हरियाणा सरकार का फैसला- जमाबंदी की डाऊनलोड की गई नकल भी अब मानी जाएगी वैधहरियाणा सरकार का फैसला- जमाबंदी की डाऊनलोड की गई नकल भी अब मानी जाएगी वैध

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह कहा था
उप मुख्यमंत्री ने उपरोक्त प्रस्ताव को रद्द कर दिया था। उन्होंने इसे लेकर कहा कि, चंडीगढ़ से ही किसी एक सरकारी एजेंसी के जरिये स्मार्ट फोन खरीदें जाएं। मगर, बताया जा रहा है कि, कोरोना महामारी से पनपे वित्तीय संकट की वजह से स्मार्टफोन बांटने की इस योजना को फिलहाल टाल दिया गया है। यही वजह है कि, बजट में नंबरदारों को स्मार्ट फोन देने की योजना को शामिल नहीं करने की खबरें आ रही हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि अंतिम फैसला मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला विभाग के आला अफसरों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा।

English summary
government will not be given smart phones to number holders at Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X