• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खुशखबरी: हरियाणा में 2 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती होगी, 10 साल बाद भरेंगे जेबीटी के 896 पद

|
Google Oneindia News

नूंह। भाजपा-जजपा की सरकार हरियाणा और मेवात कॉडर में 2356 शिक्षकों की भर्ती कराएगी। इसके लिए जल्द भर्तियों की मंजूरी दे दी गई है। अब कुछ ही दिनों में इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। बत दें कि, पहले जूनियर बेसिक टीचर (जेबीटी) की भर्ती के लिए सरकार ने इनकार कर दिया था, अब उसकी भी स्वीकृति दे दी है।

10 साल बाद जेबीटी के पदों पर भी भर्ती

10 साल बाद जेबीटी के पदों पर भी भर्ती

सरकार जो भर्तियां कराएगी, उन 2356 पदों में 896 पद जेबीटी के हैं। हरियाणा में जेबीटी की 10 साल बाद भर्ती होगी। शिक्षा विभाग इसकी तैयारियां कर रहा है। बताया जा रहा है कि, 1.25 लाख युवा एचटेट उत्तीर्ण कर चुके हैं, इसलिए प्रतिस्पर्धा कड़ी मानी जा रही है। इससे पहले जेबीटी की भर्ती का विज्ञापन 2012 में कांग्रेस सरकार में निकाला गया था। हालांकि, मामला कोर्ट में चले जाने से अभ्यर्थियों की जॉइनिंग 2017 तक हुई थी। हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि, सरकार से मंजूरी मिल चुकी है।

कुल 50 हजार पदों पर भर्तियों की प्लानिंग

कुल 50 हजार पदों पर भर्तियों की प्लानिंग

एचएसएससी के मुताबिक, फिलहाल कुछ भर्तियों पर सरकार से चर्चा भी चल रही है। नीतिगत फैसले होने पर उन पर भी प्रक्रिया शुरू होगी। कुल मिलाकर एचएसएससी की 50 हजार पदों पर भर्ती की प्लानिंग है। बताया जा रहा है कि, सरकार फिलहाल अंग्रेजी के 552 पदों पर भर्ती कराने के मूड में नहीं है। हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) अंग्रेजी को छोड़ 10 से ज्यादा विषयों के टीजीटी की भर्ती की तैयारी कर रहा है। प्लानिंग में अंग्रेजी के कुल 552 पदों की भर्ती शामिल हैं।

खुशखबरी: चुनाव से पहले हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार ने कर्मचारियों का डीए 7 से 13% बढ़ायाखुशखबरी: चुनाव से पहले हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार ने कर्मचारियों का डीए 7 से 13% बढ़ाया

1000 से ज्यादा अंग्रेजी टीजीटी की भर्ती अटकी

1000 से ज्यादा अंग्रेजी टीजीटी की भर्ती अटकी

कांग्रेस शासन के समय के अधिकारियों के मुताबिक, हरियाणा में 1000 से ज्यादा अंग्रेजी टीजीटी की भर्ती प्रक्रिया अटकी हुई है। दरअसल, शिक्षा विभाग के इसे रद्द करने पर उम्मीदवार हाईकोर्ट चल गए थे। जहां कोर्ट ने चयनितों की ज्वॉइनिंग के आदेश दिए।

Comments
English summary
Good news: Haryana Govt recruits more than 2 thousand teachers, 896 posts of JBT will be filled after 10 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X