• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिलाओं के लिए खुशखबरी: ब्याज होगा माफ, हरियाणा में बनी कोरोनावॉरियर्स की वॉल आफॅ मेमोरी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। राज्य सरकार ने महिलाओं के हित में 'ब्याज माफी' को लेकर हरियाणा में एक सराहनीय फैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि, 'वन टाइम सेटलमेंट स्कीम' के तहत हरियाणा महिला विकास निगम से कर्ज लेने वाली महिलाओं का ब्याज माफ किया जाएगा। इस फैसले के तहत उन महिला लाभार्थियों का ब्याज माफ होगा, जो 31 मार्च, 2019 को कुल बकाया मूलधन राशि की अदायगी एकमुश्त या 6 किस्तों में कर देंगी।

Good news for women: Haryana Government will waive interest with One Time Settlement Scheme

'दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली रोजगार की बेहतरीन योजना'
राज्य के परिवहन व कौशल विकास मंत्री मूलचंद शर्मा ने अपने विभाग की एक योजना का जिक्र किया। मूलचन्द ने कहा कि, कौशल विभाग की दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली एक अदभुत योजना है, जिसके माध्यम से राज्य के युवाओं को आईटीआई कोर्सिज के साथ-साथ उद्योगों में नवीनतम मशीनों पर प्रशिक्षण देते हुए रोजगार के बेहतरीन अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, हमारे विभाग ने इस बेहतरीन योजना को राज्य में लागू करने के लिए मंडल स्तर पर 'किक ऑफ कार्यशाला' लगाई है। इससे लोगों को बहुत फायदा होगा।

Good news for women: Haryana Government will waive interest with One Time Settlement Scheme

रिक्शा चलाने वाले बुजुर्ग की विधवा के घर बिजली का बिल आया 86 लाख रुपए से ज्यादा, पंजाब सरकार से मांगा न्यायरिक्शा चलाने वाले बुजुर्ग की विधवा के घर बिजली का बिल आया 86 लाख रुपए से ज्यादा, पंजाब सरकार से मांगा न्याय

कोरोना-वॉरियर्स की याद में वॉल आॅफ मेमोरी
सरकार ने एक और अहम निर्णय कोरोना-वॉरियर्स के हक में लिया है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि, कोरोनाकाल में जान गंवाने वाले स्वास्थ्य विभाग के 28 कर्मियों की याद में 'वॉल आफॅ मेमोरी' का उद्घाटन किया जाएगा। विज ने कहा कि, विभाग के 28 कर्मियों ने कोरोनाकाल के दौरान अपनी जान गंवाई, उनकी याद में मुख्यालय पर एक वॉल आफॅ मेमौरी बनाई गई है। साथ ही बलिदान होने वाले हर उस कर्मचारी की अंतिम डयूटी के क्षेत्र/जिला में भी वॉल आॅफ मेमोरी तैयार की गई है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की भयावहता पर बोलते हुए कहा कि ऐसी खतरनाक बीमारी 100 साल बाद देखने को मिली है। इसे लेकर इतिहास भी लिखा जा रहा है।

Comments
English summary
Good news for women: Haryana Government will waive interest with 'One Time Settlement Scheme'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X