• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबाला में बनेगा अत्याधुनिक सुविधाओं वाला फुटबाल स्टेडियम, स्वास्थ्य मंत्री विज ने दिए सुझाव

|
Google Oneindia News

अंबाला। हरियाणा के अंबाला में 115 करोड़ रुपए की लागत से फीफा से स्वीकृत अत्याधुनिक सुविधाओं वाला फुटबाल स्टेडियम बनकर जल्द तैयार होगा। इसकी जानकारी हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी। विज ने कहा कि, देश-प्रदेश में कभी फुटबाल खेल आसमान की ऊंचाईयों को छूता था, मगर समय के साथ फुटबाल के खेल में कमी आई। अब अंबाला छावनी में ये स्टेडियम तैयार होने पर फुटबॉल का दौर फिर से लौट आएगा।

Football stadium with state-of-the-art facilities built in Ambala, Health Minister Vij given information

अनिल विज वार-हीरोज मेमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी के फुटबाल स्टेडियम में निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान ऐसा बोल रहे थे। उन्होंने फुटबाल से जुड़े पुराने व नए खिलाडियों के साथ मीटिंग भी की। जहां अम्बाला जिले के वे खिलाडी भी शामिल रहे जिन्होंने हाल ही मोहन बागान को पराजित किया था। ऐसे में उन्होंने मंत्री के समक्ष अपने यादगार लम्हे भी साझा किए। विज ने कहा कि, फुटबाल खेल स्टेडियम में सभी सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि खिलाडियों ने फुटबाल स्टेडियम के निर्माण में अपने सुझाव दिए।

Football stadium with state-of-the-art facilities built in Ambala, Health Minister Vij given information

विज बोले कि, जो सुझाव ​हैं, उससे फुटबाल खेल स्टेडियम की भव्यता और सुंदरता को और बढ़ाया जा सकेगा।' इस दौरान खिलाडियों ने विज द्वारा वार हीरोज स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त बनाए जा रहे फुटबाल स्टेडियम, वार्मअप स्वीमिंग पुल बनाने व अन्य खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सराहना की। वहीं, विज ने भी कहा कि यहां पर अच्छी अकादमी बने इसके लिए भी कार्य किए जा रहे हैं।

हरियाणा के CM खट्टर बोले- कांग्रेस राज में GDP 3.99 लाख करोड़ रुपये थी, अब 8.58 लाख करोड़ हैहरियाणा के CM खट्टर बोले- कांग्रेस राज में GDP 3.99 लाख करोड़ रुपये थी, अब 8.58 लाख करोड़ है

विज ने कहा कि, इसके अलावा अम्बाला-दिल्ली मार्ग पर 22 एकड़ में 220 करोड़ से ज्यादा की लागत से भव्य शहीदी स्मारक का निर्माण किया जा रहा है। अब से 21 साल पहले यानी कि 2000 से वे विधानसभा में इस स्मारक को बनाने की मांग करते आ रहे थे। हमारी सरकार ने आते ही इस स्मारक को बनाने का कार्य प्रारंभ कराया।

English summary
Football stadium with state-of-the-art facilities built in Ambala, Health Minister Vij given information
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X