• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में एशिया के सबसे बड़े 2 वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट, डिप्टी CM बोले- 12 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट हरियाणा में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस बनाएगी। इसके लिए फ्लिपकार्ट को प्रदेश में भू-आवंटन कर दिया गया है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि, फ्लिपकार्ट के दोनों वेयरहाउस के निर्माण से करीब 12000 लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने वर्ष 2022 तक फ्लिपकार्ट का पहला वेयरहाउस शुरू होने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि, इससे प्रदेश के राजस्व को भी पूरा बढ़ावा मिलेगा।

Flipkart to build Asias largest 2 warehouses in Haryana

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, फ्लिपकार्ट कंपनी 140 एकड़ में दो फेज में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस हरियाणा की धरती पर लगाएगी। जिससे दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में समान सप्लाई होगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, इससे अप्रत्यक्ष रूप से भी बड़ी संख्या में राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। दुष्यंत बोले कि, ये अच्छी बात है कि, एटीएल के बाद अब एक और बड़ी कंपनी (फ्लिपकार्ट) द्वारा हरियाणा में निवेश किया जाएगा। जिससे हजारों नये स्थायी रोजगार प्रदेश के युवाओं को मिलेंगे।

Flipkart to build Asias largest 2 warehouses in Haryana

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, फ्लिपकार्ट के अलावा प्रदेश में निवेश और रोजगार बढ़ाने के लिए कई कंपनियों से प्रदेश सरकार की निरंतर वार्ता जारी है और कंपनियां हरियाणा में आने को लेकर उत्साहित हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, सरकार के निरंतर प्रयासों के कारण पिछले एक वर्ष में कई बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश करने के लिए आ रही है। उन्होंने कहा कि, जहां एटीएल कंपनी द्वारा सोहना में बैटरी का एक मेगा प्लांट स्थापित किया जा रहा है तो वहीं फ्लिपकार्ट भी बड़े वेयरहाउस बनाने जा रही है।

हिसार हवाई अड्डा इंटीग्रेटेड एविऐशन हब में होगा विकसित, हरियाणा डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला ने लिया जायजाहिसार हवाई अड्डा इंटीग्रेटेड एविऐशन हब में होगा विकसित, हरियाणा डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला ने लिया जायजा

English summary
Flipkart to build Asias largest 2 warehouses in Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X