• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

KMP एक्सप्रेस वे के किनारे पांच नए शहर बसाएगी खट्टर सरकार, डिप्टी सीएम कर रहे हैं योजना पर काम

|

चंडीगढ़। हरियाणा, दिल्ली, यूपी और फिर हरियाणा को आपस में जोड़ने वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस के किनारे शहरों को बसाने की योजना पर हरियाणा सरकार काम कर रही है। डिप्टी दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि सरकार KMP एक्सप्रेस वे के किनारे पांच नए शहर बसाने के मास्टर प्लान पर मंथन कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत ढांचा विकास निगम के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की। इस मीटिंग में मास्टर प्लान पर मंथन किया गया और कई अहम सुझाव दिए गए।

KMP Expressway

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इन नए प्रस्तावित शहरों में इंडस्ट्रियल, प्रोफेशनल, कमर्शियल और आवासीय क्षेत्र में विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के इनवेस्टर व कंसलटेंट आएंगे। आपको बता दें कि डिप्टी सीएम की पंचग्राम योजना के लिए अधिकारियों न देश-विदेश के बेहतरीन माडलों का अध्ययन किया है। उस अध्ययन के आधार पर ही डिप्टी सीएम ने फाइनल मास्टर प्लान तैयार को कहा है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को इस योजना के संबंध में ही ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर एंड्रयू आयरे ने दुष्यंत चौटाला से मुलाकात भी की। इस दौरान भारत विशेषकर हरियाणा के ब्रिटिश सरकार के साथ आपसी रिश्तों व व्यावसायिक संबंधों पर विस्तार से चर्चा हुई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Five New cities established side of KMP Expressway
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X