• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसानों का महंगाई को लेकर प्रदर्शन, BJP प्रदेशाध्यक्ष का रास्ता रोक रस्सों से खींचे ट्रैक्टर, बर्तन भी बजाए

|
Google Oneindia News

हिसार। किसान संगठनों ने अब महंगाई बढ़ने के विरोध में भी प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारियों ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। हिसार में तो प्रदर्शनकारियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का रास्‍ता ही रोक लिया, वहीं कई जगहों पर रस्सों से ट्रैक्टर खींचकर विरोध जताया। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्‍री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया और नारेबाजी की। वहीं, काफी किसानों ने महंगाई के विरोध में लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया। तितरम में महिलाओं ने थालियां बजाकर व सिलेंडर सड़क रख प्रदर्शन किया। इस प्रकार, अलग-अलग जगहों पर तरह-तरह के प्रदर्शन हुए।

Farmers unions protest against inflation, blocking the route of haryana BJP state president
    Farmers Protest: Petrol-Diesel की कीमतों को लेकर किसानों का प्रदर्शन, लगा लंबा जाम | वनइंडिया हिंदी

    मंहगाई के खिलाफ तरह-तरह से हुए प्रदर्शन
    संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े सदस्‍यों ने बताया कि, अकेले सिरसा जिला में 20 जगह प्रदर्शन किया गया। वहां किसानों ने 2 घंटे तक वाहन सड़कों के किनारे खड़े करके रोष जताया। इसी तरह फतेहाबाद में पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर समेत विभिन्न आवश्यक पदार्थों के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया गया। वहां किसानों ने एक गाड़ी को हल से जोड़ कर खींचा तो कुलां में रस्सों से ट्रैक्टर खींचकर विरोध जताया। सिरसा में किसानों ने 8 मिनट तक गाड़ियों का हॉर्न बजाया। इस बारे में उनका कहना था कि, सरकार को जगाने के लिए ऐसा किया गया। कैथल की बात की जाए तो पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडरों की बढ़ी कीमतों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले ही धरने-प्रदर्शन हुए।

    Farmers unions protest against inflation, blocking the route of haryana BJP state president

    भाकियू प्रदेशाध्यक्ष चढ़ूनी बोले- किसान खुद चुनाव लड़कर सरकार बनाएं, CM ने कहा- एजेंडा यही हैभाकियू प्रदेशाध्यक्ष चढ़ूनी बोले- किसान खुद चुनाव लड़कर सरकार बनाएं, CM ने कहा- एजेंडा यही है

    6 डीएसपी और 600 जवान तैनात करने पड़े
    किसान संगठनों विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार को 6 डीएसपी और 600 जवानों को तैनात करना पड़ा। उधर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ को हिसार में किसानों के विरोध से बचने के लिए अपना रास्ता बदलना पड़ा। हालांकि, उन्‍हें लोगों ने फिर भी घेरा। खास बात यह रही कि, किसानों ने कहीं हाईवे पर जाम नहीं लगाया। अंबाला में भी किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को मंहगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसी प्रकार, सुबह के समय झारोठी टोल के पास विभिन्न खाप और किसान नेता जुट गए।

    Farmers unions protest against inflation, blocking the route of haryana BJP state president

    English summary
    Farmer's unions protest against inflation, blocking the route of haryana BJP state president
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X