• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'हट जा ताऊ' फेम विकास कुमार की फर्जी FB आईडी बनाकर कई को ठगा, फिर ऐसे हुआ गिरफ्तार

|

पानीपत। 'हट जा ताऊ पाछै नै-नाचन दे जी भर कै नै' यह हरियाणवी गाना तो आपने कहीं न कही सुना जरूर होगा। इस गाने को गाने वाले हरियाणवी गायक विकास कुमार की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर एक ठग उनके नाम से ठगी कर रहा था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद हरियाणवी गायक विकास कुमार ने एक साल पहले 25 जुलाई को भी थाना मॉडल टाउन पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं, अब खुद विकास कुमार ने उनकी ही फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाले युवक को धर दबोचा।

    'हट जा ताऊ' फेम विकास कुमार की फर्जी FB आईडी बनाकर कई को ठगा, फिर ऐसे हुआ गिरफ्तार

    fame singer vikas kumar caught the con man who was doing fraud

    क्या है पूरा मामला
    जाटल रोड चौधरी अस्पताल के पास रहने वाले गायक विकास कुमार ने बताया कि दो साल से उसके नाम से फेसबुक पर एक फर्जी आईडी बनी हुई थी। आईडी विकास कुमार सिगर के नाम से बनी थी। उसकी असल फेसबुक आईडी की सारी जानकारियां कॉपी कर रखी थी। उसमें जानकारी के अलावा फोटो वो डाली गई थी, जो विकास की ओरिजनल फेसबुक आईडी में लगी थी। बस फर्क था तो सिर्फ इतना कि विकास की असल फेसबुक आईडी में विकास कुमार सिगर (सिगर में ए एल्फाबेट लगा था) जबकि आरोपी की फर्जी आईडी में सिगर में ई अल्फाबेट लगाया गया था। इसी फर्क के चक्कर में लोग उस आईडी पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजकर फंस जाते थे।

    ऐसे आया पकड़ में
    विकास कुमार की मानें तो आरोपी उसे जानने वाले काफी लोगों से पैसे ऐंठ चुका है। विकास का आरोप है कि आरोपी युवक उसके हिसार के एक साथी से तो एप्पल का लैपटॉप और एप्पल वॉच तक ले चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब पांच दिन पहले विकास कुमार की पत्नी के पास ठग राहुल ने खुद को विकास कुमार बताते हुए कॉल किया। मां की तबियत खराब बताकर 50 हज़ार रुपए की मदद मांगी। पत्नी ने ये बात पति विकास को बताई। जिस पर बुधवार को विकास कुमार ने पानीपत बस अड्डे पर ठग को पैसे लेने के लिए बुलाया। ठग राहुल खुद को विकास कुमार का भाई बताकर मुजफ्फरपुर से पैसे लेने के लिए आया था। जहां पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ठग राहुल से पूछताछ कर रही है।

    ये भी पढ़ें:- उज्जैन के महाकाल मंदिर पर किया था आपत्तिजनक पोस्ट, अब अरेस्ट हुए BSP नेताये भी पढ़ें:- उज्जैन के महाकाल मंदिर पर किया था आपत्तिजनक पोस्ट, अब अरेस्ट हुए BSP नेता

    English summary
    fame singer vikas kumar caught the con man who was doing fraud
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X