• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा:पूर्व CM के बेटे दीपेंद्र हुड्डा बोले-किसानों की कुर्बानी का मजाक उड़ाने वाले कृषि मंत्री बर्खास्त हों

|

झज्जर। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूंपिद्र सिंह हुड्डा के बेटे व मौजूदा राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया। हरियााा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के किसानों को लेकर दिए गए बयान पर दीपेंद्र हुड्डा आपत्ति जताई। हुड्डा ने कहा कि, जो किसानों की कुर्बानी का मजाक उड़ाए उसे एक दिन भी पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। दीपेंद्र ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कृषि मंत्री को तुरंत बर्खास्त किए जाने की मांग की।

EX CM bhupendra singh hooda Son deepender hooda On agriculture minister JP dalal ,farmers

किसानों के संबंध में दिए गए जेपी दलाल के बयान की आलोचना करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने बेहद शर्मनाक बताया। दीपेंद्र हुड्डा ने इस दौरान झज्जर में कई सामाजिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। उन्होंने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान बिजेंद्र व कर्मबीर के घर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दरम्यान हुड्डा के साथ बेरी से विधायक डॉ. रघुबीर कादयान, विधायक गीता भुक्कल, विधायक कुलदीप वत्स आदि रहे। किसानों की मौत पर दुख जताते हुए हुड्डा बोले कि, पिछले 80 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में 200 से ज्यादा किसानों ने अपनी कुर्बानी दे दी है। लेकिन मदद करना तो दूर भाजपा सरकार ने सांत्वना के 2 शब्द तक जाहिर नहीं किए।

EX CM bhupendra singh hooda Son deepender hooda On agriculture minister JP dalal ,farmers

यूपी और मध्य प्रदेश के बाद तीसरे प्रदेश की भाजपा सरकार का फैसला, जानिए रूपाणी ने इस पर क्या क्या कहा

गौरतलब है कि, कृषि मंत्री दलाल ने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की मौत को स्वाभाविक मृत्यु बताया था। उन्होंने कहा था कि, वे घर पर होते तो भी मारे जाते। इस पर दलाल और भाजपा की आलोचना करते हुए दीपेंद्र ने कहा कि, सत्ता के अहंकार में प्रदेश सरकार ने सारी मानवीय संवेदनाओं को ताक पर रख दिया है। दीपेंद्र ने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को पर्याप्त आर्थिक मदद व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EX CM bhupendra singh hooda Son deepender hooda On agriculture minister JP dalal ,farmers protest
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X