• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा के पानीपत में 500 से 1000 बेड का कोविड अस्पताल बनाएगा डीआरडीओ

|
Google Oneindia News

पानीपत। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा हरियाणा के पानीपत जिले में 500 से 1000 बेड का कोविड अस्पताल तैयार किया जाएगा। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी। खट्टर ने पिछले दिनों डीआरडीओ अधिकारियों के साथ इस बारे में बातचीत की थी। जहां कहा गया कि, मरीजों को पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए और कोविड अस्‍पताल होने चाहिए। तब डीआरडीओ यह कोविड अस्‍पताल स्‍थापित करने को तैयार हो गया।

DRDO to setup 500 to 1000-bed covid Hospital in Panipat Haryana

पानीपत में तैयार होने वाले इस अस्पताल का उपयोग आपातकालीन स्थिति में किया जाएगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि, राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि, ये जरूरी है कि लोग अफवाहों से भी बचें। मुख्‍यमंत्‍री बोले कि, कोरोना से बचाव के लिए सभी तरह के नियमों का सख्ती से पालन अवश्य अमल में लाया जाएगा। उन्होंने मजदूरों से आग्रह किया है कि वे निश्चिंत होकर अपने कार्य में लगे रहें, किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है।

DRDO to setup 500 to 1000-bed covid Hospital in Panipat Haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को 'हरियाणा की बात' कार्यक्रम में जनता को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने कहा कि लोगों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं आने दी जाएगी। मजदूरों के लिए कहा कि, सरकार आपके साथ खड़ी है, तो प्रदेश छोड़कर न जाएं। मुख्‍यमंत्‍री ने कहा कि, टेस्टिंग और वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। हरियाणा में कोरेाना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाकर लगभग 40,000 टेस्ट प्रतिदिन कर दी गई है।

रेमेडिसविर की कालाबाजारी: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- लेने वालों का आधार कार्ड देखना है, सख्‍ती होगीरेमेडिसविर की कालाबाजारी: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- लेने वालों का आधार कार्ड देखना है, सख्‍ती होगी

मुख्‍यमंत्‍री ने यह भी कहा कि, यहां अस्पतालों में अभी ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। पानीपत के ऑक्सीजन प्लांट में लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है।

English summary
DRDO to setup 500 to 1000-bed covid Hospital in Panipat Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X