• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid 19: हरियाणा सरकार ने प्राइवेट अस्‍पतालों-लैब्‍स की फीस के रेट तय किए, अभी नहीं खुलेंगे स्कूल

By सरकारी न्यूज
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा में अभी स्कूल नहीं खुलने वाले। इस महीने सरकार की कोई तैयारी भी नहीं है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने इस बारे में साफ कहा है कि, बाद में विचार किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत में कंवर पाल बोले कि, हरियाणा में अभी स्कूल खोलने की तैयारी नहीं है। उन्होंने कहा कि, कोरोना का संक्रमण न फैले, इसलिए स्कूल बंद ही रहेंगे।

शिक्षामंत्री ने कहा कि, स्कूल खोलने पर तभी विचार करेंगे जब कोरोना के मामले कम हो जाएं। वहीं, इस बीच सरकार ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत नियमित महिला अध्यापकों को ऑनलाइन तबादलों में मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी 13 फरवरी, 2020 की हिदायतों का लाभ देने का फैसला किया है।
हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि, अगर नियमित महिला अध्यापक का पति किसी राज्य सरकार या केन्द्र सरकार के किसी विभाग, निगम या बोर्ड में कार्यरत है तो ऐसी महिला अध्यापक ऑनलाइन तबादलों के दौरान 5 अंकों का लाभ लेने की हकदार होगी।

Covid 19: Haryana government fixes fees for private hospitals and labs, schools will not open

हरियाणा सरकार का ऐलान- 6000 एकड़ धान उत्पादक कृषि रकबे की 'राइस शूट' से बुझाई जाएगी प्यासहरियाणा सरकार का ऐलान- 6000 एकड़ धान उत्पादक कृषि रकबे की 'राइस शूट' से बुझाई जाएगी प्यास

मेडिकल कॉलेजों में फीस निर्धारित की
मेडिकल कॉलेजों एवं प्राईवेट अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों के लिए भी खुशखबरी आई है। हरियाणा सरकार ने ने अब कोरोना के उपचार के लिए राशि निर्धारित कर दी है, जिसके चलते अब निजी अस्पताल या मेडिकल कॉलेज मरीज से निर्धारित राशि से ज्यादा रकम नहीं ले सकते। सरकार का कहना है कि, इसके साथ ही CT / HRCT स्कैन और अन्य लैब टेस्ट के लिए भी शुल्क निर्धारित किया गया है।

नए रेट लिस्ट के अनुसार
सीटी / एचआरसीटी 2100 रुपये
आईएल-6 1000 रुपये
डी-डिमर 400 रुपये
एलडीएच 250 रुपये
सीआरपी 350 रुपये
प्रोकैल्सीटोनिन 1500 रुपये
फेरिटिन 300 रुपये
- यदि कोई होम टेस्टिंग की सुविधा चुनेगा तो खर्च 200 रुपये और बढ़ जाएगा।
- अब कोई प्राइवेट लैब या प्राइवेट हस्पताल तय रेट से ज़्यादा चार्ज करते हैं तो उन पर IPC धारा 188 के तहत FIR करा सकते हैं।

English summary
Covid 19: Haryana government fixes fees for private hospitals and labs, schools will not open
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X