• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Coronavirus Lockdown: अब हरियाणा में भी शराब के ठेके खोलने के ऑर्डर

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लगभग हर राज्‍यों में लॉकडा़उन है। हरियाणा ने भी 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। हालांकि इस बार कुछ ज्‍यादा छूट दी गई है। हरियाणा सरकार ने दुकानों को ऑड इवन सिस्‍टम में खोलने की अनुमति दी है लेकिन वो भी लिमिटेड टाइम के लिए। इसके साथ ही राज्‍य में शराब के ठेके भी खुलेंगे। हालांकि शराब ठेकेदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इन सबके आलावा हरियाणा सरकार ने एक और फैसला किया है। लॉकडाउन में शराब की दुकान बंद चलने के कारण एक्‍साइज ईयर को 19 दिन आगे बढ़ाने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि पहले ठेकों को 19 मई को खत्म होना था, जो अब 11 जून तक चलेगा। अगला एक्साइज ईयर 11 जून के बाद शुरू होगा।

Coronavirus Lockdown: अब हरियाणा में भी शराब के ठेके खोलने के ऑर्डर

बता दें, गत सप्ताह शराब ठेकेदार उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मिले थे। इस दौरान दुष्यंत ने आश्वासन दिया था कि लाकडाउन के कारण शराब का स्टाक क्लीयर करने में नाकाम रहे शराब ठेकेदारों को राहत दी जाएगी। लाकडाउन के दौरान जितने दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे, आगे उन्हें उतने ही दिन पिछले स्टाक की शराब की बिक्री करने की अनुमति दी जाएगी। उसके बाद ही नए आबकारी वर्ष की शुरुआत होगी। हरियाणा में शराब ठेकों की अवधि 19 मई को समाप्त हो रही थी, लेकिन लाकडाउन के कारण ठेकेदार अपने स्टाक को क्लीयर नहीं कर सके थे। अब सरकार ने उन्हें 11 जून तक का समय दे दिया है। सरकार के इस फैसले से शराब ठेकेदारों को काफी राहत मिलेगी।

Cyclone Tauktae: बार्ज से कूदकर समुद्र में 9 घंटे जिंदा रहा इंजीनियर, जानिए मौत से जंग की पूरी कहानीCyclone Tauktae: बार्ज से कूदकर समुद्र में 9 घंटे जिंदा रहा इंजीनियर, जानिए मौत से जंग की पूरी कहानी

English summary
Coronavirus Lockdown: Haryana allows liquor vends, shops to function; extends restrictions till May 31
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X