• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंचकूला में आयोजित होगी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी जानकारी

|

पंचकूला। हरियाणा सरकार प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने और उनको प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मंगलवार को हरियाणा सरकार के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पंचकुला स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में 15 से 23 फरवरी तक आयोजित 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के समापन समारोह के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदानों के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचकुला के ताऊ देवीलाल इन्डोर स्टेडियम की तर्ज पर अन्य शहरों में स्टेडियम विकसित करने की आवश्यकता है। उन्होंने खेलो इंडिया को बेहतर कार्यक्रम बताते हुए कहा कि इसके तहत प्रदेशभर में खेल के लिए आधारभूत ढांचे को नये आयाम तक पहुंचाया जाएगा।

Dushyant chautala

हरियाणा के और भी स्टेडियमों को किया जाएगा विकसित

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने टेबल टेनिस की शानदार प्रतियोगिता करवाई है, जिसमें महिलाओं एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों, कोच व स्टाफ का कोविड टेस्ट करवाया गया। डिप्टी सीएम ने कहा कि तीन वर्ष पहले मानेसर में हुई इस टेबल टेनिस प्रतियोगिता को तीन अलग-अलग हॉल्स में करवाना पड़ा था लेकिन पंचकुला का ताऊ देवीलाल स्टेडियम विकसित होने के कारण यह प्रतियोगिता बेहतर ढंग से हुई। डिप्टी सीएम ने कहा कि अब समय आ गया है कि इसी तरह अन्य जिलों में खेल स्टेडियमों को विकसित किया जाए।

पंचकूला में आयोजित होगी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप

दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि खेल मंत्री की मांग थी कि हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता हो, इसके लिए पंचकुला में आगामी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप का आयोजन होगा। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता को बेहतरीन तरीके से हरियाणा टेबल टेनिस एसोसिएशन और टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया मिलकर पंचकुला के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में करवाने का काम करेगी। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि केवल टेबल टेनिस ही नहीं, जिस प्रकार से हरियाणा सरकार खेलो इंडिया यूथ गेम-2021 प्रदेश में करवाने जा रही है, उसी तरह मेहनत से अन्य खेलों के भी बड़े आयोजन हरियाणा में होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Commonwealth Table Tennis Championship to be held in Panchkula, says Dushyant chautala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X