• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: किसानों से बोले CM और डिप्टी सीएम- कृषि कानूनों को लागू होने दें, लाभकारी ना हुए तो सरकार आपकी मानेगी

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। नए कृषि कानूनों को लेकर आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि, कृषि कानूनों को लागू होने दिया जाए। यदि ये तीनों कानून किसानों के लिए लाभकारी नहीं होते हैं, तो सरकार उन पर काम करने के लिए तैयार रहेगी। उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की मौजूदगी में न्‍यूज एजेंसी के हवाले से मुख्‍यमंत्री ने कहा, "किसानों को यह समझना चाहिए कि तीनों कृषि कानूनों में कोई बुराई नहीं है। इन्‍हें यहां लागू होने दिया जाए यदि दिक्‍कत होगी, सरकार आपकी जरूर सुनेगी।"

CM Manohar Lal Khattar and Deputy CM Dushyant Chautala On farmers protest, New farm laws

नए कृषि कानूनों पर बोले हरियाणा के मुख्यमंत्री
कृषि कानूनों पर बोलने के साथ ही मुख्‍यमंत्री ने प्रदेश में हवाई सर्वेक्षण कराने का भी ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि, हम कृषि, वन, खदान आदि जैसे विभिन्न क्षेत्‍रों में हवाई सर्वेक्षण करने के लिए हरियाणा ड्रोन कॉर्पोरेशन बनाने की योजना बना रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि,ऐसे सर्वेक्षणों के लिए सरकार द्वारा 200 ड्रोन खरीदे जाएंगे।

CM Manohar Lal Khattar and Deputy CM Dushyant Chautala On farmers protest, New farm laws

उपमुख्‍यमंत्री का भी किसान आंदोलन पर बड़ा बयान
वहीं, मुख्‍यमंत्री से पहले उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला का भी बयान आया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, किसानों के हक की बात को लेकर जो शुरू हुआ, इस आंदोलन का फेस अब किसान नहीं, बल्कि राजनीतिक लोग रह गए हैं। दुष्यंत बोले कि, इनमें से किसी को जिला परिषद का हिस्‍सा बनना है तो कोई सरपंची का चुनाव लड़ना चाहता है। कोई अपनी पार्टी बनाना चाहता है तो कोई दूसरी पार्टी का समर्थन करना चाहता है। ये आंदोलन सिर्फ यही रह गया है कि कैसे सरकार का विरोध किया जाए। कैसे जजपा या भाजपा का विरोध किया जाए।

CM Manohar Lal Khattar and Deputy CM Dushyant Chautala On farmers protest, New farm laws

हरियाणा के गृहमंत्री विज बोले- किसान नेता 11-12 बार कृषि मंत्री से मिल चुके, लेकिन कानूनों में कमियां नहीं बता पाए, इनका एजेंडा कुछ और ही हैहरियाणा के गृहमंत्री विज बोले- किसान नेता 11-12 बार कृषि मंत्री से मिल चुके, लेकिन कानूनों में कमियां नहीं बता पाए, इनका एजेंडा कुछ और ही है

उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि, ''जब किसान संगठन धरना-प्रदर्शन शुरू किए थे तो तीन मांगें थीं- मंडी जारी रहे। एमएसपी मिलती रहे व जमीन कोई न हथियाए।, देखिए तो यह सबकुछ चल रहा है। मैं कह रहा हूं कि, ये किसान आंदोलन नहीं, इसमें राजनीतिक लोग रह गए हैं।''

English summary
CM Manohar Lal Khattar and Deputy CM Dushyant Chautala On farmers protest, New farm laws
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X