• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: सीएम खट्टर का अधिकारियों को निर्देश, परिवार पहचान पत्र बनाने के काम में लाई जाए तेजी

|

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अधिकारियों को परिवार पहचान पत्र को बनाने के काम में तेजी लाने को कहा है। आपको बता दें कि परिवार पहचान पत्र हरियाणा सरकार की प्रमुख योजनाओं में से एक है। मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सुशासन सहयोगी जिलों में परिवार पहचान पत्र को बनाने में तेजी लाई जाए, जिससे सरकार की हर कल्याणकारी योजना को जमीनी स्तर पर लाया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विकास के साथ-साथ ईज ऑफ लिविंग की ओर बढ़ रही है ताकि आम जन खुशहाल और समृद्ध बन सके।

manohar lal Khattar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को एक बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार छोटी जोत के किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही है। आय बढ़ने के साथ-साथ किसानों का वित्तीय प्रबंधन सही हो इसके लिए सरकार किसान मित्र योजना लाएगी। इसके तहत एक व्यक्ति स्वैच्छिक रूप से आगे 100 किसानों को वित्तीय प्रबंधन के बारे में बताएगा।

सीएम खट्टर ने आगे कहा कि विकास के साथ-साथ पर्यावरण को बचाए रखना भी हमारी जिम्मेदारी है। प्रदेश सरकार वन मित्र योजना लाने की तैयारी में है। इस योजना के तहत व्यक्ति नए पेड़ लगाएगा और पेड़ों की देखरेख व सुरक्षा करेगा। इस योजना के सफल क्रियान्वयन से प्रदेश में वन क्षेत्र में तेजी से वृद्धि होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Khattar's instructions to officers, speed up the work of making family identity cards
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X