• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

125 करोड़ रुपए की ठगी कर विदेश भागने की फिराक में था BSF का डिप्टी कमांडेंट, क्राइम ब्रांच ने धरा

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम, जनवरी 16। गुरुग्राम के मानेसर में क्राइम ब्रांच ने बीएसएफ के एक डिप्टी कमांडेंट को उसकी पत्नी ममता यादव और बहन ऋतुराज यादव समेत गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान प्रवीण यादव के रूप में हुई है, जिस पर 125 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगा है। ये गिरफ्तारी गुरुवार को हुई है। जानकारी के मुताबिक, प्रवीण यादव 125 करोड़ रुपए की ठगी कर विदेश भागने की फिराक में था।

Fraud

कैसे हुई 125 करोड़ रुपए की ठगी?

टीओआई की खबर के मुताबिक, बीएसएफ कमांडेट प्रवीण यादव खुद को NSG में आईपीएस अधिकारी बताकर रियल एस्टेट कंपनियों के कंस्ट्रक्शन ठेके का वादा कर 125 करोड़ रुपए की ठगी कर चुका था। उस पर आरोप है कि प्रवीण यादव ने एनएसजी में पोस्टिंग के दौरान उसने खुद को आईपीएस अफसर बताया और टेंडर दिलवाने के नाम पर कंपनियों से 125 करोड़ रुपए ठग लिए।

विदेश भागने की फिराक में था प्रवीण यादव

पुलिस ने बताया कि प्रवीण यादव को ये पता चल चुका था कि उस पर पुलिस का शिकंजा कस चुका है और उसकी गिरफ्तारी हो सकती है, इसीलिए वो विदेश भागने की फिराक में था। प्रवीण यादव पर पुलिस का शिकंजा तब कसना शुरू हुआ, जब ठेका लेने वाली कंपनियों को प्रवीण यादव पर शक हुई कि वो फर्जीवाड़ा कर रहा है। कंपनियों ने देखा कि 2 महीने बाद में एनएसजी परिसर में कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है तो उन कंपनियों ने पैसे मांगने शुरू कर दिए।

छापेमारी में मिला 14 करोड़ रुपए कैश

क्राइम ब्रांच ने रविवार को प्रवीण यादव के घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी भी की, जिसमें उसके घर से अब तक 1 करोड़ के गहने और करीब 14 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा डिप्टी कमांडेंट के घर से मर्सिडीज़ और बीएमडब्लू जैसी 7 महंगी गाड़िया भी बरामद की गई हैं। इन गाड़ियों की कीमत भी करोड़ों रुपये में आंकी जा रही है।

ये भी पढ़ें: 22 साल का MCA स्टूडेंट बन गया ऑनलाइन ठग, I-PHONE ऑर्डर करके शॉपिंग कंपनी को लगाया चूनाये भी पढ़ें: 22 साल का MCA स्टूडेंट बन गया ऑनलाइन ठग, I-PHONE ऑर्डर करके शॉपिंग कंपनी को लगाया चूना

Comments
English summary
BSF deputy commandant arrested from manesar in 125 crore fraud case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X