• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिंदू गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए अकरम बना अखिलेश, हाईकोर्ट से बोला- लड़की के परिजन दे रहे है धमकी

|

यमुनानगर। कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ हरियाणा सरकार सख्त कानून बनाने की तैयारी कर रही है, इसके लिए सरकार ने तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है। तो वहीं, अब हरियाणा के यमुनानगर इलाके से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक ने अपना धर्म बदल लिया है, वो भी हिंदू गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए।

Akram became Akhilesh to marry a Hindu girlfriend

क्या है पूरा मामला

दरअसल, हरियाणा के यमुनानगर जिले के मंडेबरी गांव निवासी अकरम ने हिंदू युवती से शादी करने से पहले अपना नाम बदल कर अखिलेश कर लिया है। अकरम से अखिलेश बने युवक ने पंचकूला के मंदिर में लड़की के साथ पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की की उम्र 19 और लड़के की उम्र 21 साल है। अब इस जोड़े ने हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है। दोनों ने कोर्ट से कहा कि उन्हें लड़की के परिवार से अपनी जान का खतरा है। हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद यमुनानगर पुलिस की सुरक्षा में दोनों को रखा गया है।

अखिलेश के घरवालों को नहीं है कोई आपत्ति

अकरम से अखिलेश बने युवक की मानें तो वो एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। उसे हर महीने करीब 15 हजार रुपए वेतन मिलता है। अखिलेश का दावा है कि उसके घरवालों को दोनों के रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं है। तो वहीं, लड़की के परिवारवाले शादी के खिलाफ है। दोनों का आरोप है कि जब से लड़की के परिवार को इस शादी के बारे में पता चला है तभी से वो धमकियां दे रहे हैं। आपको बता दें, 9 नवंबर को दोनों ने लड़की के परिवार की इच्छा के खिलाफ शादी कर ली है।

युवती के पिता दर्ज कराया था अपहरण का केस

दरअसल, 8 नवंबर को थाना छप्पर के गांव से युवती घर से चली गई थी। युवती के परिजनों ने उसकी तलाश की, तो उन्हें पता चला कि उनकी बेटी को मंडेबरी निवासी अकरम अपने साथ ले गया है। इसके बाद युवती के पिता ने अकरम के खिलाफ संबंधित थाने में अपहरण का केस दर्ज करवा दिया था। इसी बीच शादी करके दोनों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और सुरक्षा मांगी। पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू की। इसी बीच पुलिस को हाईकोर्ट से सूचना मिली कि युवक व युवती ने शादी कर ली है और सुरक्षा के लिए याचिका लगाई है।

हाई कोर्ट ने दिए सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश

इस शादीशुदा जोड़े का आरोप है कि युवती के रिश्तेदार दोनों को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। तो वहीं, 11 नवंबर को सुनवाई के दौरान युवती के परिवार ने उससे मिलने की इच्छा जताई थी, लेकिन युवती ने मिलने से साफ इनकार कर दिया। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने यमुनानगर के एसपी को आदेश दिए की धमकियों की जांच की जाए और दंपत्ति को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में 'लव जिहाद' के खिलाफ शीघ्र बनेगा कानून, तीन सदस्यीय समिति का किया गया गठन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akram became Akhilesh to marry a Hindu girlfriend
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X