• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसानों ने की दुष्यंत के इस्तीफ़े की मांग, अजय चौटाला बोले- 'जिन्होंने कृषि कानून बनाएं, उनसे मांगें इस्तीफ़ा

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, सितंबर 17, 2021। हरियाणा के करनाल में हुए लाठीचार्ज मामले में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। कई किसान संगठन और सियासी दल हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में जननायक जनता पार्टी के प्रमुख अजय चौटाला ने दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे की मांग करने वाले विपक्षी दलों और किसान संगठनों पर निशाना साधते हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला इस्तीफ़ा क्यों दें ? किसान जिस तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, उन्हें ना तो दुष्यंत चौटाला ने बनाया है और ना ही उन पर हस्ताक्षर किए हैं।

Chautala

'इस्तीफ़ा देना तीन नए कृषि कानूनों का हल नहीं'
जननायक जनता पार्टी के प्रमुख अजय चौटाला ने कहा कि इस्तीफ़ा देना तीन नए कृषि कानूनों का हल नहीं है। इस मुद्दे पर बात करने से ही मसले का हल निकल सकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने ये नए कानून बनाए थे। इसमें हरियाणा से 10 लोकसभा और 5 राज्यसभा सदस्यों की भागीदारी थी। अगर इस्तीफा मांगना ही है तो उन सभी सांसदों से इस्तीफ़ा मांगें जिनकी कृषि कानूनों को बनाने में भागीदारी थी। इस्तीफा देने से अगर नए कानूनों का कोई समाधान निकलता है तो जेजेपी के दसों विधायकों का इस्तीफ़ा किसी भी वक़्त आकर उनसे ले जाएं। अजय चौटाला ने कहा कि इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भी विधायक पद से अपना इस्तीफा दिया था, लेकिन कोई हल नहीं निकला, बल्कि इनेलो के पास विधानसभा में एक सदस्य बचा था।

पंजाब: किसान आंदोलन में अन्ना हजारे की सक्रियता पर किसान नेता ने उठाए सवाल, कही ये बातपंजाब: किसान आंदोलन में अन्ना हजारे की सक्रियता पर किसान नेता ने उठाए सवाल, कही ये बात

किसानों पर नहीं आएगी आंच- अजय चौटाला
अजय चौटाला ने कहा कि किसी भी मसले का हल बात के ज़रिए ही निकलता है। किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच बातचीत के लिए हम मध्यस्थता करवाने के लिए तैयार हैं। किसान संगठन बातचीत के लिए आगे आएं। उन्होंने ने कहा कि गुमराह करने वाले विपक्षी दलों से किसानों को सचेत, सजग और सावधान रहना होगा। किसानों के हित के लिए जननायक जनता पार्टी हमेशा सर्वोपरि हैं। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पहले दिन से ही यह साफ़ कर दिया था कि उनके होते हुए किसानों की एमएसपी और मंडी व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आने दी जाएगी। अगर इन पर कोई आंच आती है तो सबसे पहले वह अपना इस्तीफ़ा देंगे। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा ही देशभर में ऐसा राज्य है, जहां के किसानों को सबसे ज्यादा 11 फसलों पर एमएसपी मिलता है, जबकि पंजाब में मात्र एक-दो फसल पर ही किसानों को एमएसपी दिया जा रहा है।

पंजाब: SAD की कई कोशिशों के बाद भी नहीं मान रहे किसान, सुखबीर सिंह बादल का लगातार हो रहा विरोधपंजाब: SAD की कई कोशिशों के बाद भी नहीं मान रहे किसान, सुखबीर सिंह बादल का लगातार हो रहा विरोध

चौ. देवीलाल की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा की स्थापना
जननायक जनता पार्टी के प्रमुख अजय चौटाला ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 25 सितंबर को देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री जननायक स्व.चौ. देवीलाल की 108वीं जयंती के अवसर पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा पार्टी द्वारा चौ. देवीलाल की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा मेवात जिले में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर गांव हिलालपुर में स्थापित की जाएगी। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी द्वारा हर बूथ पर जेजेपी के सक्रिय सदस्य बनाए जा रहे हैं। प्रदेशभर में जेजेपी के 45 हजार सक्रिय सदस्य आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार के पास उनकी मांगें रखेंगे।

ये भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: 'सेवा और समर्पण’ अभियान के तहत BJP ने तैयार किया मास्टर प्लान, बनाई ये रणनीति

English summary
Farmers demand Dushyant's resignation, Ajay Chautala said – 'Those who make agricultural laws, demand resignation'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X