• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं शुरू, 16 अप्रैल तक चलेंगी

|

चंडीगढ़। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से जुड़े सभी स्कूलों में 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। पहला पेपर शुक्रवार को हुआ। शिक्षा निदेशालय हरियाणा के निर्देशों पर कोरोना-प्रोटोकॉल्स अपनाते हुए ये परीक्षाएं कराई जा रही हैं। अधिकारियों का दावा है कि, परीक्षाएं नकल रहित हो रही हैं। ये परीक्षाएं 26 मार्च से 16 अप्रैल तक आयोजित करवाई जा रही हैं। इन परीक्षाओं के लिए पेपर शिक्षा बोर्ड द्वारा तैयार किया गया हैं।

Haryana , Haryana School Education Board, 9th examination, 11 th examination, Schools, Education , examination, exams, exam, exams in haryana, students, हरियाणा, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, 9 वीं की परीक्षा, 11 वीं की परीक्षा, स्कूल, परीक्षा, हरियाणा में परीक्षा, हरियाणा में परीक्षा

अध्यापकों द्वारा की जाएगी चेकिंग

एक अधिकारी ने कहा कि, प्रश्र पत्रों की चैकिंग स्कूल में ही अध्यापकों द्वारा की जाएगी। उसके बाद परीक्षाओं का परिणाम भी जल्द ही घोषित किया जाएगा। हालांकि, 1 अप्रैल से नए सत्र को शुरू किया जाएगा तथा बच्चों को प्रमोट करके अगली कक्षा में बैठने की अनुमति रहेगी, जबकि परिणाम बाद में घोषित किए जाएंगे। अधिकारी ने यह भी बताया कि, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड,भिवानी द्वारा सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा-2021 की तैयारी के लिए सैम्पल प्रश्र-पत्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

9th and 11th examination starts in Haryana, sample papers you can find on this website

हरियाणा बोर्ड ने 10वीं-12वीं परीक्षा की तारीखें घोषित कीं, जानिए कितने विद्यार्थी कब-कब परीक्षा देंगे

बोर्ड प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते विद्यालयों में सतत् अध्ययन एवं अध्यापन का कार्य प्रभावित होने के कारण परीक्षार्थियों की कठिनाई को ध्यान में रखते हुए बोर्ड प्रशासन द्वारा परीक्षाओं की तैयारी हेतु सैकण्डरी एवं सीनियर सैकण्डरी कक्षा के सभी विषयों के सैम्पल प्रश्र-पत्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
9th and 11th examination starts in Haryana, sample papers you can find on this website
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X