• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: कृषि कानून के समर्थन में भाजपा की ट्रैक्टर रैली, एक बुजुर्ग किसान की मौत, बेटे ने की FIR

|

अंबाला। हरियाणा में अंबाला जिले की नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सत्ताधारी दल भाजपा द्वारा कृषि कानून के समर्थन में रैली निकाली गई। इस दौरान ट्रैक्टर रैली में कल एक 72 वर्षीय किसान की मौत हो गई। नारायणगढ़ के डीएसपी अनिल कुमार ने कहा, "मृतक के बेटे की शिकायत पर उसके पिता की मौत के मामले में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उसने आरोप लगाए हैं कि कृषि बिल का विरोध करने वाले कुछ लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं।"

a 72-year-old farmer die in Ambala during BJP tractor rally in support of Farm Bills

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक की पहचान किसान भरत सिंह (72) के तौर पर हुई। मौत के इस मामले में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा-302, 341, 149 और 120बी के तहत केस दर्ज किया है। नारायणगढ़ के डीएसपी अनिल कुमार का कहना है कि, मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि किसानों के रूप में आए कांग्रेसियों ने ट्रैक्टरों में तोड़फोड़ की थी और भरत सिंह के साथ मारपीट की। जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

a 72-year-old farmer die in Ambala during BJP tractor rally in support of Farm Bills

किसान बनकर बाइक से धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम, मुंह पर अंगोछा और पैरों में थी हवाई चप्पल

गौरतलब है कि, भाजपा की 'ट्रैक्टर रैली' कृषि कानून के समर्थन में अंबाला से निकाली जा रही थी। भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि, यह रैली नए कानूनों के बारे में किसानों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित की गई थी। इस ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व केंद्रीय राज्य मंत्री और अंबाला के सांसद रतन लाल कटारिया और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी कर रहे थे। इसी रैली में एक किसान की जान चले जाने की खबर आई। जिसके संदर्भ में पुलिस अधिकारी ने कहा है कि, मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया कि कृषि बिल विरोधी कुछ प्रदर्शनकारी उनके पिता की हत्या में शामिल हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a 72-year-old farmer die in Ambala during BJP tractor rally in support of Farm Bills
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X