• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

टोक्यो ओलंपिक के लिए चुने गए हरियाणा के 30 खिलाड़ी, सरकार ने तैयारी के लिए 5-5 लाख दिए

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। आज 74वां ओलंपिक दिवस है। ठीक महीनेभर बाद जापान की राजधानी टोक्यों में 29वें ओलंपिक गेम्स शुरू होंगे। हरियाणा के खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि, देशभर के इस बार 121 खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक जाएंगे। इन 121 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 30 खिलाड़ी अकेले हरियाणा से हैं। ओलं​पिक में यह प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा दल है।

international olympic day 2021: Today 30 players from Haryana selected for Tokyo Olympics

ओलंपिक के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन
खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के मुताबिक, टोक्यो ओलंपिक के लिए चुने गए खिलाडिय़ों को 5-5 लाख रुपए तैयारी राशि के रूप में उपलब्ध करवाए गए हैं। संदीप ने बताया कि, ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने पर 6 करोड़ रुपए, रजक पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए तथा कांस्य पदक विजेता को 2.50 करोड रुपए की नकद राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर हरियाणा के खेल परिसरों में 11 हजार पौधे लगाए जा रहे हैं, जो यहां पर्यावरण के लिए लाभदायक होंगे।

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा एक बार फिर खुली, सर्वाधिक कमाई का बना चुकी रिकॉर्ड, जानिए बस-रेल-जहाज से कैसे पहुंचे यहां?दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा एक बार फिर खुली, सर्वाधिक कमाई का बना चुकी रिकॉर्ड, जानिए बस-रेल-जहाज से कैसे पहुंचे यहां?

international olympic day 2021: Today 30 players from Haryana selected for Tokyo Olympics

मुख्यमंत्री ने किया वृक्षारोपण
खेल मंत्री ने बताया कि ओलंपिक दिवस पर चयनित खिलाड़ियों के परिजनों, राज्य के पूर्व ओलम्पियनों एवं वरिष्ठ खिलाड़ियों के सम्मान में पौधारोपण भी किया जाएगा। इसके अलावा युवाओं में खेलों के प्रति रुचि जागृत करने के लिए जिला स्तर पर सेल्फी प्वांईट स्थापित किए गए हैं और साईकिल रैलियों का भी आयोजन किया गया है। वहीं, आज ओलम्पिक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने भी मुख्यमंत्री आवास में शहीद हवलदार शिव कुमार के नाम पर पेड़ लगाया। इस दौरान खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह, प्रधान सचिव ए के सिंह, निदेशक खेल विभाग पंकज नैन ने भी पौधे लगाए।

गुजरात रिफाइनरी शुरू करेगी देश का पहला हाइड्रोजन गैस प्रॉडक्शन प्लांट, IOC वडोदरा में 24 हजार करोड़ से 6 प्रोजेक्ट स्थापित करेगागुजरात रिफाइनरी शुरू करेगी देश का पहला हाइड्रोजन गैस प्रॉडक्शन प्लांट, IOC वडोदरा में 24 हजार करोड़ से 6 प्रोजेक्ट स्थापित करेगा

English summary
international olympic day 2021: Today 30 players from Haryana selected for Tokyo Olympics
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X