• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार कुंभ के दौरान उत्‍तराखंड में कोरोना के सक्र‍िय मामलों में हुआ जबरदस्‍त इजाफा, देखें आंकड़ा

|

देहरादून, अप्रैल 28: उत्‍तराखंड के हरिद्वार में महाकुंभ के दौरान कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्‍त इजाफा हुआ है। 31 मार्च से लेकर 24 अप्रैल के बीच राज्‍य में कोरोना के मामलों में 1,800 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। राज्‍य में 31 मार्च तक जहां कोरोना के 1863 एक्‍ट‍िव केस थे, वहीं 24 अप्रैल तक यह बढ़कर 33,330 हो गए। राज्‍य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, 12 अप्रैल को करीब 35 लाख लोग हर‍िद्वार में इकठ्ठा हुए थे, जबकि 14 अप्रैल को करीब 13 लाख लोग यहां पहुंचे थे।

Uttarakhand active Covid cases jumped 1800 percent during haridwar mahakumbh

अंत‍िम शाही स्‍नान में द‍िखा कोरोना का असर

    AIIMS Director ने दी सलाह, बताया RT PCR टेस्ट निगेटिव आए तब भी क्यों बरतें सावधानी | वनइंडिया हिंदी

    सरकार के प्रवक्‍ता और मंत्री सुबोध उन‍ियान ने कहा क‍ि पर्यटकों की वजह से राज्‍य में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उन्‍होंने कहा, 'हम यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं कि यह जल्द ही खत्म हो जाए।" बता दें, मंगलवार को हरिद्वार कुंभ का अंतिम शाही स्नान था। इस दौरान घाटों पर सामान्य से भी कम श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी। कुंभ का अंतिम शाही स्नान होने और चैत्र पूर्णिमा का स्नान होने के बाद भी घाटों पर इतनी कम भीड़ होने से साफ है कि आस्था पर कोरोना भारी है।

    हरिद्वार महाकुंभ 2021: अंतिम शाही स्नान में दिखा कोरोना का असर, बेहद कम संख्या में पहुंचे श्रद्धालुहरिद्वार महाकुंभ 2021: अंतिम शाही स्नान में दिखा कोरोना का असर, बेहद कम संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

    हरिद्वार में तीन मई तक के लिए कोविड कर्फ्यू लागू

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद महाकुंभ में चैत्र पूर्णिमा का अंतिम शाही स्नान प्रतीकात्मक रूप से संपन्न हुआ। इसके साथ ही कुंभ का अनौपचारिक रूप से समापन हो गया है। अंतिम शाही स्नान पर सभी 13 अखाड़ों के 1600 संतों ने कोविड महामारी के अंत और विश्व कल्याण की कामना के साथ शाही स्नान किया। शाही स्नान संपन्न होते ही जिला प्रशासन ने हरिद्वार में तीन मई तक के लिए कोविड कर्फ्यू लागू कर दिया है। शाही स्नानों में महाशिवारात्रि पर 32 लाख, सोमवती अमावस्या पर 35 लाख, मेष संक्रांति पर 13,50 लाख और चैत्र पूर्णिमा पर 25,103 हजार स्नानार्थियों ने स्नान किया।

    English summary
    Uttarakhand active Covid cases jumped 1800 percent during haridwar mahakumbh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X